हल्द्वानी: आतंकी शाहनवाज और रिजवान अली ने हल्द्वानी में किया था IED परीक्षण, पुलिस और खुफिया विभाग को हवा तक नहीं लगी

हल्द्वानी: आतंकी शाहनवाज और रिजवान अली ने हल्द्वानी में किया था IED परीक्षण, पुलिस और खुफिया विभाग को हवा तक नहीं लगी

हल्द्वानी, अमृत विचार। दिल्ली को दहलाने की साजिश में हल्द्वानी का नाम भी आ रहा है और एक राष्ट्रीय अखबार का दावा है कि दिल्ली को दहलाने के लिए जिस आईईडी बम (Improvised Explosive Device)का इस्तेमाल होना था, उसके धमाकों का परीक्षण हल्द्वानी में किया गया था। हालांकि हल्द्वानी पुलिस और खुफिया के पास ऐसी कोई भी जानकारी नहीं है। 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध आतंकी शाहनवाज, रिजवान अली और रिजवान अशरफ को गिरफ्तार किया था। खनन इंजीनियरिंग करने के बाद शाहनवाज एसएससी की तैयारी करने दिल्ली आया। यहां जामिया नगर के अबुल फजल में कुछ लोगों के संपर्क में आने के बाद अचानक उसकी विचारधारा में बदलाव आ गया।

विशेष समुदाय पर जुल्म की कहानियां सुनाकर शाहनवाज का ब्रेनवॉश कर दिया गया। दिल्ली में उसकी रिजवान अली से मुलाकात हुई। वह पहले से ही आईएस की विचारधारा से प्रभावित था। पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ने इन्हें भारत में नेटवर्क खड़ा करने को कहा। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि शाहनवाज ने रिजवान अली के साथ मिलकर दिल्ली के जैतपुर स्थित जंगलों में हल्के धमाके कर आईईडी का परीक्षण किया।

इसके अलावा राजस्थान और उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी धमाके के परीक्षण किए गए। जिसके वीडियो पाक में बैठे आकाओं को भेजे। पाक से बम को और ताकतवर बनाने के दिशा-निर्देश जारी हुए। पूरे मामले में नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि पुलिस के पास इस तरह की जानकारी नहीं है।