मुरादाबाद: निराश्रित गोवंश आश्रय निर्माण में कमियों को जल्द दूर कराएं नोडल अधिकारी

मुरादाबाद: निराश्रित गोवंश आश्रय निर्माण में कमियों को जल्द दूर कराएं नोडल अधिकारी

मुरादाबाद, अमृत विचार। निराश्रित गोवंश संरक्षण के लिए हर ब्लॉकों की दो ग्राम पंचायतों में अस्थायी गोआश्रय स्थल के निर्माण में आ रही अड़चन को जल्द दूर कराने के लिए जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसकी साप्ताहिक समीक्षा कर रिपोर्ट दें।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अनुश्रवण मूल्यांकन व समीक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने जिले के 8 ब्लॉकों में दो- दो निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने इसमें आने वाली कमियों को दूर कराने का निर्देश दिया। कहा कि इन गोआश्रय स्थल में 500 गोवंश का संरक्षण किया जाएगा।

 इसके बाद गोशाला के सुचारू संचालन के लिए पास के 10-10 गांवों के प्रधान से सहयोग लेने के बिंदु तय किए गए। जिलाधिकारी ने गोआश्रय स्थल के लिए नामित नोडल प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि साप्ताहिक समीक्षा कर कमियों को तत्काल दूर कराएं। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद, परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण सतीश प्रसाद मिश्र, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अनिल कंसल, जिला विकास अधिकारी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- सिनेमा दिवस विशेष: मुरादाबाद के सिनेमाघरों में रही सिने प्रेमियों की भीड़, युवाओं ने 99 रुपये टिकट का खूब उठाया लुत्फ