बरेली: डीएम की फटकार का असर, त्योहार से करीब एक महीना पहले मिलावटखोरों पर लगाम

चार दिन में 30 से अधिक खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल, दावा-दिवाली से पहले आ जाएगी सैंपल रिपोर्ट

बरेली: डीएम की फटकार का असर, त्योहार से करीब एक महीना पहले मिलावटखोरों पर लगाम

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार। डीएम की फटकार का असर दिखने लगा है। इस बार खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन भाग के अफसरों ने मिलावटी खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए दस दिवसीय अभियान शुरू कर दिया है। चार दिन में 30 से अधिक खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

अभियान 23 अक्टूबर तक चलेगा। पांच टीमें दुकानों पर छापेमारी कर रही हैं। दरअसल पहले सैंपलिंग का अभियान त्योहार से सप्ताह भर पहले चलाया जाता था। सैंपल की रिपोर्ट आने में 15 दिन से एक महीना का समय लगता है। इस बीच मिलावटी माल बाजार में खफा दिया जाता था। बीते दिनों निरीक्षण के दौरान डीएम ने इस संबंध में अफसरों को निर्देश दिए थे।

कुट्टू आटा बेचने वालों पर नजर
नवरात्रि में कुट्टू आटे की खपत बढ़ जाती है। अभियान के दौरान परचून दुकानदारों के यहां से कुट्टू आटे के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। पूर्व में कई बार कुट्टू आटा को लेकर शिकायतें आ चुकी हैं।

दिवाली से पहले सैंपल की रिपोर्ट आ जाए, इसके लिए इस बार त्योहार से थोड़ा पहले अभियान की शुरुआत की गई है। जिलाधिकारी ने भी जल्द अभियान शुरू करने के निर्देश दिए थे---अपूर्व श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त द्वितीय, एफएसडीए।

यह भी पढ़ें- बरेली: मौलाना तौकीर रजा की दिल्ली में होने वाली मुस्लिम महापंचायत की परमिशन रद्द, कोर्ट में अपील के लिए होगा विचार