ICC ODI Rankings : वनडे रैकिंग में बाबर आजम के लिए बड़ा खतरा बने शुभमन गिल, विराट कोहली को हुआ नुकसान

ICC ODI Rankings : वनडे रैकिंग में बाबर आजम के लिए बड़ा खतरा बने शुभमन गिल, विराट कोहली को हुआ नुकसान

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी ताजा रैकिंग के अनुसार भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल विश्वकप 2023 के आगामी मुकाबले में बेहरीन प्रदर्शन कर पहले स्थान पर पहुंच सकते है। वह फिलहाल ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है। मौजूदा विश्वकप के पांच मैचों में 354 रन, तीन अर्धशतक और एक शतक बनाकर शानदार फार्म में चले रहे विराट कोहली को बुधवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में नुकसान हुआ है। इसके अलावा बाबर आजम को भी अंकों का नुकसान भुगतना पड़ा है लेकिन वह रैकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। शुभमन गिल 823 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है। जबकि बाबर के 829 अंक है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर शानदार शतक के बावजूद रैकिंग में नीचे आ गए हैं। 

वहीं लगातार बल्ले से धूम मचाने वाले हेनरिक क्लासेन ने सात स्थान की जबरदस्त छलांग लगाते हुए 11वें से चौथे स्थान पर आ गए हैं। विराट और वॉर्नर दोनों के 747 अंक के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं। वहीं वर्ल्ड कप 2023 में तीन शतक लगा चुके क्विंटन डी कॉक छठे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। रविवार को भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले अगर गिल का बल्ला चला और उधर बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ्लॉप हुए तो गिल रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं। दोनों के बीच अब छह अंकों का अंतर है। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अपनी शानदार फार्म के कारण एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गये हैं। गेंदबाजों की शीर्ष 10 सूची में जोश हेजलवुड शीर्ष पर है जबकि मोहम्मद सिराज दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। केशव महाराज को सबसे अधिक फायदा हुआ और वह आठवें से तीसरे स्थान पर आ गए। कुलदीप यादव नौवें स्थान पर बने हुए हैं। ऑलराउंडर्स की सूची में हार्दिक पांड्या नौवें स्थान पर बने हैं। वहीं रवींद्र जडेजा स्कॉटलैंड के खिलाड़ी मैथ्यू माट के साथ संयुक्त रूप से 15वें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें :  World Cup 2023 : विराट कोहली ने कहा- मेरा लक्ष्य हमेशा बेहतर होना, उत्कृष्टता के पीछे भागना नहीं

ताजा समाचार