इस बार दिवाली पर छाई मेड इन इंडिया झालरों की धूम, लोगों की जागरुकता से चीन की लड़ियों को मिल रही कड़ी टक्कर

इस बार दिवाली पर छाई मेड इन इंडिया झालरों की धूम, लोगों की जागरुकता से चीन की लड़ियों को मिल रही कड़ी टक्कर

लखनऊ। दीपावली के त्योहार पर बाजारों में रौनक दिखने लगी है। राजधानी लखनऊ के बाजारों में दीपावली की सजावट को लेकर इस समय रंग बिरंगी और आकर्षक लाइटिंग की भरमार है। बता दें कि देसी और विदेशी लाइटिंग से बाजार में दीपावली की धूम मची हुई है। वहीं लोगों को इंडियन लाइट खूब ज्यादा पसंद आ रही है।

Untitled-2 copy

इसके अलावा रंग बिरंगी लड़ियां, कैंडल लाइट, इंडियन फ्लावर, गोल्डन दीपक, हार्ट शेप, बटरफ्लाई लाइट, स्टार लाइट, पानी वाले दीपक जैसी तमाम नई लाइटें उपलब्ध है। राजधानी लखनऊ में दीपावली का बाजार रंग बिरंगी लाइटिंग से जगमगा रहा है। इस बार बाजार में अलग-अलग तरह की लाइट नजर आ रही है। भले ही चाइना की लाइटें अभी भी बाजार में दिख रखी हो। लेकिन तमाम ऐसी कई देसी लाइटें है जो चीन के आइटम को टक्कर दे रहे हैं।

Untitled-4 copy

वहीं काफी संख्या में लोग इंडियन लाइट को पसंद भी कर रहे हैं। इसके अलावा घरों के अंदर और दीवारों पर सजावट के लिए सुन्दर सुन्दर वॉल लाइट, हैंगिंग लाइट और झूमर भी बाजारों में उपलब्ध है। दुकानदारों ने बताया कि इस बार दिवाली पर कई प्रकार की मल्टी कलर लड़ियां, फैंसी लाइट, स्टार लाइट, हार्ट शेप, कैंडल लाइट, बबल लाइट, पानी वाले दीये समेत कई अन्य लाइटें बिक रही है।

Untitled-5 copy

उन्होने बताया कि इस बार लोग इंडियन लाइट की सबसे ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं। इंडियन लाइट में 15 मीटर, 20 मीटर और 30 मीटर की लड़ियां उपलब्ध है। इसके अलावा बाजार में हाथ से बनी कैंडल लाइट भी लोगों को खूब पसंद आ रही है। अलग अलग रंगों में बनी कैंडल लाइट कीमत 150 रुपये से लेकर 600 रुपये तक है।

Untitled-6 copy

वहीं रंग बिरंगी लड़ियां 60 रुपये से लेकर 500 रुपये में बिक रही है। मल्टी कलर की लाइट 50 रुपये से लेकर 200 रुपये में मिल रही है। साथ ही पानी वाले दीपक के एक डिब्बे की कीमत 130 रुपए है। जिसमें 6 दीपक उपलब्ध है।

वहीं दीपावली पर लाइटिंग का व्यापार करने वाले दुकानदारों का कहना है कि इस समय बाजार में भले ही खरीदारों की भीड़ कम है। लेकिन धनतेरस शाम से  ग्राहकों के बढ़ने की काफी उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि इस बार दीपावली पर लाइटिंग का व्यापार अच्छा चलेगा और मुनाफा भी काफी अच्छा होगा। वहीं खरीदारों में भी लाइटें खरीदने का काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिला। खरीदारों ने कहा कि इस बार इंडियन लाइटें काफी ज्यादा पसंद आ रही है। वहीं उन्होंने बताया कि महंगाई के हिसाब से लाइटों के रेट इस बार सस्ते हैं।

यह भी पढ़ें: धनतेरस पर लखनऊ के बाजारों में खरीदारों की भीड़, कोलकाता की मूर्तियां बनीं आकर्षण का केंद्र