HSSC Group D CET Answer Key 2023: हरियाणा सीईटी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

HSSC Group D CET Answer Key 2023: हरियाणा सीईटी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा सीईटी ग्रुप डी भर्ती की परीक्षा दी थी उनके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप डी कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट की प्रोविजनल आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी कर दी है।

एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर लें। बता दें ये भर्ती परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित की गई थी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, ओएमआर आंसर-शीट की स्कैन्ड इमेज और प्रोविजनल आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। वहीं उम्मीदवार को 13 नवंबर, 2023 तक आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद ही वे आंसर-की पर ऑब्जेशन दर्ज करा सकेंगे।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की
इसके लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं। अब होमपेज पर उपलब्ध डायरेक्ट लिंक टैब पर क्लिक करें। ग्रुप डी सीईटी के लिए लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी पढ़ने वाला लिंक खोलें। अब अपने क्रेडेंशियल दर्ज करके लॉगिन पर क्लिक करें। परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के सही उत्तर जांचें। अब अगर कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके प्रश्न की जांच सही नहीं हुई है तो वे इसके लिए ऑब्जेशन भी दर्ज करा सकते हैं।

बता दें हरियाणा सीईटी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आंसर-की पर कैंडिडेट्स की ओर से आपत्तियां एकत्र करने के बाद इनकी जांच की जाएगी। एक्सपर्ट पैनल की ओर से इन ऑब्जेशन को परखा जाएगा। इसके बाद फाइनल आंसर-की और परिणाम जारी किए जाएंगे। संभव है कि जल्द ही नतीजों का एलान कर दिया जाए।  

ये भी पढे़ं-  'क्यूएस एशिया वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2024' में आईआईटी खड़गपुर देश में पांचवें स्थान पर रहा