लखनऊ: पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर युवती से ऐंठे 1.31 लाख, हड़कंप

लखनऊ: पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर युवती से ऐंठे 1.31 लाख, हड़कंप

लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार थाने में एक युवती ने साइबर ठगों के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए आईटी एक्ट की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित का कहना है कि आरोपितों ने पार्ट टाइम जॉब दिए जाने का झांसा देकर कई मदों में 1.31 लाख रुपये ऐंठ लिए है। फिलहाल, पुलिस साइबर क्राइम सेल की मदद से जालसाजों की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है।

प्रभारी निरीक्षक सुधीर अवस्थी के मुताबिक, खरगापुर निवासी पायल वत्स ने साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। लिखित शिकायत में पीड़िता ने बताया कि गत 3 नवम्बर को उसके वाट्सएप नंबर पर सोनिया नाम से मैसेज आया। जालसाजों ने उसे पार्ट टाईम जॉब दिए जाने का झांसा देते हुए मोटा मुनाफा देने का लालच दिया।

पीड़िता ने बताया कि बहकावे मे आकर आरोपित ने कई मदों में उससे 1.31 लाख ट्रांसफर करा लिए। मुनाफे के तौर पर कमीशन मांगे जाने पर आरोपितों ने उसका नंबर ब्लॉग कर दिया। ठगे जाने पर पीड़िता लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

वहीं आलमबाग कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत प्रेमवती नगर गढ़ी कनौरा निवासी शम्भूनाथ शर्मा ने बतया कि साइबर अपराधियों ने उसका दोस्त बनकर फोन किया। उसे फर्जी एसएमएस भेज कर दो दिन में 80 हजार रुपये ऑनलाइन अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया।

रूपये भेजने के बाद और पैसों की मांग होने पर उसे शक हुआ, तो अपने दोस्त के बेटे से फोन कर पूछने पर पता चला कि उसके साथ ठगी की गई हैं। प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर महादेवन ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: एक दिसम्बर से एक मार्च तक इन 25 ट्रेनों में नहीं कर सकेंगे सफर, जानिये नाम

Online Jobs Apply