उद्यान मंत्री ने रायबरेली की जनसमस्याओं और विकास कार्यों पर ली अधिकारियों की क्लास, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

उद्यान मंत्री ने रायबरेली की जनसमस्याओं और विकास कार्यों पर ली अधिकारियों की क्लास, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

रायबरेली, अमृत विचार। उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने रायबरेली से विकास को गति देने के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने जनसमस्याओं और विकास योजनाओं पर विंदुवार चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

मंत्री ने नहरों में पानी, किसानों को खाद, धान की खरीद, धान क्रय केंद्रों के संचालन की समीक्षा करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाए। डलमऊ में गौ अभ्यारण के निर्माण, डलमऊ बी कैनाल के निर्माण की प्रगति, रिंग रोड फेज 1, फेज 2 के निर्माण की प्रगति की जानकारी हासिल करके इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। 

मंत्री ने शहीद स्थल मुंशीगंज के लिए शहर की ओर से बनने वाले पुल निर्माण और पर्यटन विभाग से किए जाने वाले कार्यों, शहर में उद्यान विभाग से बन रहे पर्यावरणीय पार्क, गल्ला मंडी शहर रायबरेली को मॉडल मंडी के रूप में विकसित किए जाने के प्रगति की हकीकत की जानकारी हासिल की। 

उन्होंने प्रयागराज की ओर से शहर आने वाले मार्ग पर स्वागत द्वार के निर्माण, रायबरेली महोत्सव, जल जीवन मिशन, दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण दिए जाने हेतु शिविर, रायबरेली में स्थापित होने वाली इंडस्ट्रीज की प्रगति, किसान सम्मान निधि, लालगंज बाईपास आदि कार्यों की प्रगति  की समीक्षा और शीघ्र परियोजनाओं को पूर्ण कर जनता जनार्दन को सौंपने के निर्देश दिए।

उक्त बैठक में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीरेंद्र सिंह,एडीएम वित्त एवं राजस्व, एडीएम प्रशासन और नगर मजिस्ट्रेट सहित लगभग जनपद स्तरीय सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: रायबरेली: समाधान दिवस में डीएम की मातहतों को नसीहत, कहा- जनता की समस्याओं का शीघ्रता से करें निस्तारण