मथुरा: ब्रज रज उत्सव में 23 नवंबर को शामिल होंगे PM मोदी, CM योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

मथुरा: ब्रज रज उत्सव में 23 नवंबर को शामिल होंगे PM मोदी, CM योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

मथुरा (उप्र)। कृष्ण नगरी मथुरा में इन दिनों ब्रज रज उत्सव चल रहा है। 23 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस उत्सव में शामिल हो सकते हैं। पीएम मोदी के 23 नवंबर को होने वाले दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को तैयारियों का जायजा। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। 

बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा मथुरा में आयोजित ‘ब्रजरज उत्सव’ के दौरान कृष्ण भक्त मीराबाई की 525 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के 23 नवंबर को यहां आगमन के मद्देनजर तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे। 
रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, इस दौरान मुख्‍यमंत्री आदित्यनाथ ने व्यवस्था व सुरक्षा संबंधित तैयारियों का जायजा लिया। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यहां श्री बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर विधि-विधान से दर्शन पूजन कर प्रदेशवासियों के लिए मंगल कामना की। बयान में कहा गया है कि इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्राचीन मदन गोपाल मंदिर में भी दर्शन-पूजन की। मुख्यमंत्री वहां से धोली प्याऊ के रेलवे मैदान में चल रहे ब्रजरज उत्सव मेले पहुंचे। 

बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने समूचे मैदान में भ्रमण कर व्यवस्थाओं को परखा और इस दौरान जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री को 23 नवम्बर को प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर की जा रही तैयारियों के बारे में बताया। 

बयान में कहा गया है कि वहीं उत्तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नगेंद्र प्रताप ने उन्हें बुकलेट के माध्यम से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए की गई व्यवस्था की संक्षिप्त जानकारी दी। बयान के मुताबिक, आदित्यनाथ इसके पश्चात ब्रज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में बैठक की और कई निर्देश दिये। इस दौरान प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी मौजूद रहे। 

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 23 नवंबर को ब्रजरज उत्सव में शामिल होने वृंदावन आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद और पर्यटन विभाग की ओर से रेलवे मैदान में 14 से 27 नवंबर तक ब्रजरज उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत संत मीराबाई का जन्मोत्सव भी मनाया जा रहा है। बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री के दौरे के दिन मथुरा से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी भक्त मीराबाई पर अपनी प्रस्तुति देंगी और कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मीराबाई पर आधारित एक वृत्तचित्र भी देखेंगे। 

ये भी पढ़ें- मथुरा: आतिशबाजी बाजार में लगी आग में झुलसे दो और नाबालिगों की मौत