शाहजहांपुर: लग्जरी कारों को निशाना बना रहे उचक्के, शीशा तोड़कर उड़ा रहे बैग

शाहजहांपुर: लग्जरी कारों को निशाना बना रहे उचक्के, शीशा तोड़कर उड़ा रहे बैग

शाहजहांपुर, अमृत विचार। कचहरी और जजी परिसर के पास अवैध पार्किंग अभी तक राहगीरों के लिए ही मुसीबत बनी थी, लेकिन पिछले दो दिनों से कार का शीशा तोड़कर बैग और लैपटॉप चोरी करने की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई हैं। 

मंगलवार को रवि प्रकाश सक्सेना एडवोकेट की कार का शीशा तोड़कर चोर लैपटॉप सहित बैग चोरी कर ले गए थे, जिसमें जरूरी कागजात भी रखे थे। पीड़ित वकील जब थाना सदर बाजार में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस टालमटोली कर रही है। वहीं बुधवार को महाकाली होटल के सामने से कारोबारी की कार का शीशा तोड़कर बैग चोरी कर लिया गया, जिसमें जरूरी कागजात और नगदी रखी थी।

शहर में अधिकांश सड़कों के फुटपाथ पर अतिक्रमण है। इस अतिक्रमण के चलते यातायात ठिठक रहा है। जाम की समस्या बढ़ रही है। फुटपाथ पर अतिक्रमण से दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। वहीं, खिरनीबाग शहीद बिस्मिल पार्क के चारों और लग्जरी कारें खड़ी रहती हैं। दरअसल सदर बाजार और कचहरी जाने वाले लोग अपने वाहन यहीं खड़े कर देते हैं, जिससे सड़क घिरने से जाम लगता है। 

बहरहाल, शहीद विस्मिल पार्क के चारों ओर लग्जरी कारें खड़ी होने से यहां अवैध पार्किंग बन गई है और इस ओर से जिम्मेदारों ने आंखें मूद ली हैं, लेकिन सोमवार को वकील की कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप सहित बैग चोरी की घटना पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई है। पुलिस अभी इस मामले में टालमटोली कर ही रही थी कि मंगलवार की दोपहर महाकाली होटल के पास से व्यापारी की कार का शीशा तोड़कर बैग चोरी हो गया। बताते हैं कि बैग में जरूरी कागजात के अलावा कैश भी था। हालांकि व्यापारी बिना पुलिस कार्रवाई के ही वापस चला गया।

वकील का बैग चोरी, पुलिस कह रही तहरीर में गुम होना लिख दो
वकील रवि प्रकाश सक्सेना का लैपटॉप सहित बैग सोमवार की दोपहर 12.40 बजे कार का शीशा तोड़कर निकाल लिया गया था। उन्होंने थाना सदर बाजार पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें दो युवक बैग ले जाते दिख रहे हैं।

इधर, मंगलवार को पीड़ित वकील ने बताया कि पुलिस कल से संदिग्धों से पूछतांछ करने की बात कह रही थी, लेकिन आज प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने कहा कि तहरीर में बैग गुम होना लिख दो तो दर्ज कर लें अन्यथा जांच पूरी कर लेने दो। वकील ने पुलिस पर टालमटोली करने और मामले को घुमाने का आरोप लगाया है। वकील का यह भी कहना है कि पुलिस नहीं दर्ज करेगी तो वह उच्चाधिकारियों से अपनी व्यथा बताएंगे।

कहीं कोई गिरोह सक्रिय तो नहीं
शहर में पिछले 24 घंटे के अंतराल में कार के शीशे तोड़कर बैग चोरी करने की दो घटनाएं प्रकाश में आ चुकी हैं। इससे अंदाजा लगा जा सकता है कि कहीं लग्जरी कारों से बैग चोरी करने वाला कोई गिरोह सक्रिय तो नहीं हो गया है। हालांकि थाना सदर बाजार पुलिस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

कार का शीशा तोड़कर बैग उड़ाने के मामले में वकील की तहरीर मिली है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। महाकाली होटल के पास से भी ऐसी घटना की जानकारी नहीं है। यदि कोई गिरोह अथवा उचक्का सक्रिय हो गया है तो जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।-आरके सिंह, प्रभारी निरीक्षक, थाना सदर बाजार।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने के लिए किया अनोखा प्रदर्शन, शख्स ने कब्र बनाकर खुद को मिट्टी में दबाया

 

Online Jobs Apply