बाराबंकी: ससुर दामाद सहित चार लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

बाराबंकी: ससुर दामाद सहित चार लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

निंदूरा/बाराबंकी, अमृत विचार। देवा ब्लाक के धरसंडा ग्राम प्रधान व उनके दामाद सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, एससी-एसटी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कुर्सी पुलिस ने यह कार्रवाई मुख्यमंत्री के आदेश पर पंचायत के ही एक व्यक्ति की तहरीर की है।

कुर्सी थाना क्षेत्र के धरसंडा निवासी सुरेंद्र कुमार गौतम पुत्र लक्ष्मण प्रसाद ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि अपनी पत्री के विवाह के लिए रखा पैसा गांव के ग्राम प्रधान राकेश विश्वकर्मा के कहने पर उनके दामाद नितीश विश्वकर्मा निवासी कासिमपुर थाना गोसाईगंज जनपद लखनऊ को आठ लाख रुपए यह कहकर दिए थे कि बेटी के विवाह के समय वापस कर देंगे।

बेटी का विवाह तय होने पर जब पैसे वापस करने की मांग की तो वापस नहीं किया। पीड़ित ने रिश्तेदारों से उधार -व्याहार  लेकर किसी तरह अपनी पुत्री का विवाह किया। पीड़ित ने मामले की शिकायत थाने में की तो 50 हजार रुपए महीने की किश्त पर देने की बात ग्राम प्रधान ने थाने मे कही। उसके बाद भी ग्राम प्रधान द्वारा अभी तक पैसा वापस नहीं किया।

पीड़ित का आरोप है कि जब उसने पैसे मांगे तो ग्राम प्रधान ने अपने पुत्र सनी के उसे मारा-पीटा तथा जाति सूचक गालियां देने के साथ मारने की धमकी देते हुए भगा दिया।प्रभारी निरीक्षक जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर ग्राम प्रधान राकेश विश्वकर्मा,दमाद नितीश विश्वकर्मा व शनि विश्वकर्मा सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी , एससी-एसटी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:-Ayodhya Panchkosi Parikrama: आस्था और भक्ति के आगे भूल गए उम्र की थकान, बुजुर्गों ने डंडे के सहारे पूरी की परिक्रमा

अभी नौकरी पाओ