Kanpur News: एयरशो में जवानों ने दिखाई जाबांजी, 9 हजार फिट से छलांग लगाकर किए करतब, देखें- तस्वीरें

कानपुर में एयरशो में जवानों ने दिखाई जाबांजी।

Kanpur News: एयरशो में जवानों ने दिखाई जाबांजी, 9 हजार फिट से छलांग लगाकर किए करतब, देखें- तस्वीरें

कानपुर में एयरशो में जवानों ने जाबांजी दिखाई। वायु सेना स्टेशन के वन रिपेयर डिपो का प्लैटिनम जुबली समारोह मना गया। समारोह के दौरान स्काई डाइविंग, ड्रोन प्रदर्शन और एयर वॉरियल ड्रिल की गई।

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर में एयरशो में जवानों ने जाबांजी दिखाई। वायु सेना स्टेशन के वन रिपेयर डिपो का प्लैटिनम जुबली समारोह मना गया। 

जहाजों की तेज आवाज, हवा में करतब दिखाते जांबाज, इधर-उधर डोलते पैराशूटों से उतरते एयरफोर्स के जवान और तालियों की गड़गड़ाहट, ये नजारा था चकेरी वायुसेना स्टेशन में बने ‘वन’ बेस रिपेयर डिपो के प्लेटिनम जुबली समारोह का। इस मौके पर 'ट्रेंडसेंटर्स' के नाम से मशहूर ‘वन’ बेस रिपेयर डिपो में शुक्रवार को एयर वॉरियल ड्रिल हुई।

एयरफोर्स Samachar Hindi Ti

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एयर मार्शल विभास पांडे, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, अनुरक्षण कमान मौजूद रहे। उनका स्वागत एयर कमोडोर एमके प्रवीण, एयर ऑफिसर कमांडिंग, एयरफोर्स स्टेशन और ‘वन’ बेस रिपेयर डिपो के कमान अधिकारी ग्रुप कैप्टन दीपक नामदेव ने किया। इस दौरान एयर मार्शल विभास पांडे ने कहा कि इस बेस की उपलब्धि, यादें और इतिहास मील का पत्थर है।

एयरफोर्स Samachar Hindi

किसी भी संस्थान के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने पूर्व अधिकारियों के कार्यों को भी सराहा जिन्होंने एक टीम के रूप में इस बेस को लगातार बेहतर बनाने के लिए अपने प्रयास किए। उन्होंने कार्यक्रम के उद्घाटन के साथ ही ‘मिरर टू मेंटिनेंस’ स्मारिका का भी विमोचन किया। 

एयरफोर्स Samachar

समारोह में आकाश गंगा डिस्प्ले की ओर से स्काई डाइविंग का प्रदर्शन किया गया। एयर वॉरियर ड्रिल टीम की ओर से रायफल के साथ करतब और आईआईटी कानपुर में बने ड्रोन ने भी करतब दिखाए। कार्यक्रम में डिपो के कई पूर्व वायु सैनिकों और सेवारत वायु योद्धाओं ने भाग लिया।

एयरफोर्स News

समारोह के दौरान स्काई डाइविंग, ड्रोन प्रदर्शन और एयर वॉरियल ड्रिल की गई। इसके साथ ही 9 हजार फिट से छलांग लगाकर करतब दिखाए।

एयरफोर्स आकाश गंगा टीम के सदस्यों ने हवा में तिरंगा बनाकर रोमांच भरा। एएन 32 ने विक्ट्री साइन बनाया। सभी के आकर्षण का केंद्र बना रहा।

 

ये भी पढ़ें- UP: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचें कानपुर, एक झलक पाने के लिए भक्तों की जुटी भारी भीड़

Online Jobs Apply