UP: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचें कानपुर, एक झलक पाने के लिए भक्तों की जुटी भारी भीड़

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचें कानपुर।

UP: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचें कानपुर, एक झलक पाने के लिए भक्तों की जुटी भारी भीड़

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कानपुर पहुंचें। उनकी एक झलक पाने के लिए भक्तों की भारी भीड़ जुटी रही।

कानपुर, अमृत विचार। शुक्रवार को पहली बार शहर आये बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि जब हम दूसरे ब्लड का ग्रुप स्वीकार नहीं कर सकते, तो दूसरे धर्म को कैसे अपना सकते हैं। सब लोग एक होकर हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लो।

उन्होंने कहा कि रामचरितमानस को पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए, भारत में रामचरितमानस नहीं पढ़ी जाएगी, तो क्या पाकिस्तान में पढ़ी जाएगी। इसका विरोध करने वाले सभी रावण के खानदान के हैं। अपने चिर परिचित अंदाज में उन्होंने सीताराम और भारत हिंदू राष्ट्र के जयकारों के साथ भक्तों का अभिवादन भी स्वीकारा। 

अशोकनगर स्थित समाजसेवी सुनील शुक्ला के आवास पर जैसे ही बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचे तो उनकी कार को सैकड़ों लोगों ने घेर लिया। इसके बाद वह कड़ी सुरक्षा में आवास के तीसरे खंड पर पहुंचे और वहीं से अपने भक्तों और चाहने वालों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कानपुर के पागलों कैसे हो, इतना सुनते ही भीड़ ले ठहाके लगाते हुए जय श्रीराम के नारे भी लगाए। 

उन्होंने कहा कि ये हमारे जीवन में पहली बार है कि तीसरी मंजिल पर खड़े होकर बोलना पढ़ रहा है। वहीं, सामने बिल्डिंग में खड़े लोगों से कहा कि कुछ लोग हमसे भी ऊपर खड़े हैं। ब्रेकिंग न्यूज बन जाओगे, अगर हमसे ऊपर चले जाओगे। उन्होंने कहा कि कानपुर के लोग चाहे भक्ति हो या फिर सनातन धर्म की बात सभी में सबसे आगे रहते है।

इस दौरान उन्होंने हनुमान जी की चालीसा की चौपाइयों के पाठ के माध्यम से भक्तों से बागेश्वर धाम पर सब कुछ छोड़ने का आवाह्नान किया। उन्होंने कहा कि उन्हें गुरुकृपा प्राप्त और बागेश्वर धाम का आशीर्वाद प्राप्त हुए एक दिन पहले हुई देवउठानी एकादशी के लिए 15 वर्ष पूरे हो  गए हैं। उन्होंने शहर वासियों को एक से आठ मार्च तक बागेश्वर धाम में होने कथा का आमंत्रण दिया और कहा कि आप सभी की एकजुटता से एक दिन हिंदू राष्ट्र का सपना साकार होगा। इसके बाद वह कड़ी सुरक्षा में शहर से कानपुर देहात के लिए रवाना हो गए।

कानपुर में जल्द करेंगे कथा

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हम न कोई भगवान हैं, हम नालायक गांव के गंवार आदमी हैं। तुम सभी मेरे प्रियजन हो, मेरे परिवार के सदस्य की तरह हो। तुम आए तो पर्चा के चक्कर में हो, हम तुमसे बड़े वाले हैं हमने हनुमान जी की चर्चा शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि कानपुर में बहुत जल्द कथा करेंगे और धर्म विराधियों की ठठरी बांध देंगे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि पिछली बार कानपुर में कथा होनी थी, लेकिन नहीं हो पाई। इसलिए आज अचानक ही आ गया। 

हलाल प्रोडक्ट पर बैन सरकार का सही निर्णय

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि यूपी सरकार के हलाल प्रोडक्ट पर बैन लगाया है, यह सरकार का बिलकुल सही निर्णय है। इस दौरा मजाकिया अंदाज में कहा 'आईएम वैरी वैरी नॉट सॉरी' इस दौरान भक्तों ने जमकर ठहाके भी लगाए। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राजनीति पर बोलने से बचते नजर आये।

ये भी पढ़ें- Unnao News: किशोरी के घर में संदिग्ध परिस्थिति में लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप