झांसी: जय श्रीराम का नारा लगाने वाले छात्र निष्कासित, हिंदूवादी संगठनों ने जताया विरोध, जानें मामला

झांसी: जय श्रीराम का नारा लगाने वाले छात्र निष्कासित, हिंदूवादी संगठनों ने जताया विरोध, जानें मामला

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानी में एक स्कूल के चार छात्रों को जय श्रीराम का नारा लगाये जाने पर स्कूल प्रशासन ने आठ दिन के लिए निष्कासित कर दिया है। जय श्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों के स्कूल से निष्कासन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जमकर विरोध शुरू हो गया। कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए आज जमकर विरोध प्रदर्शन किये। 

मामला मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सेंट मेरी सीनियर सेकेंड्री स्कूल का है। इस मामले पर मचे बवाल को देखते हुए स्कूल प्रशासन अब बैकफुट पर आ गया है और पूरे मामले को लेकर खंडन पत्र जारी कर दिया है। गौरतलब है कि हाईस्कूल के छात्रों को अपनी रूचि के विषय पर निबंध लिखने को कहा गया था। दूसरे दिन स्कूल पहुंचे बच्चों ने अपने अपने निबंध पढ़ कर सुनाये। एक छात्रा सहित तीन अन्य छात्रों ने राममंदिर पर निबंध लिखा और अपने निबंध का समापन जय श्रीराम का नारा लगाते हुए किया।

इस पर विद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया और पूरी तरह से अस्वीकार्य बताकर सभी बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर आठ दिन के लिए स्कूल से निष्कासित कर दिया। मामले के बारे में लोगों को जानकारी मिलते हुए सोशल मीडिया पर स्कूल प्रशासन की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाये जाने लगे और विरोध भी शुरू हो गया।

सोशल मीडिया से फैली सूचनाओं पर कई हिंदूवादी संगठन और छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्य भी विरोध में सामने आ गये तथा स्कूल प्रशासन का पुतला फूंक दिया। इतना ही नहीं स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। संगठनों की ओर से चेतावनी दी गयी कि यदि एक सप्ताह में उचित कार्रवाई नहीं हुई तो इससे भी अधिक कठोर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

मामले को तूल पकड़ता देख विद्यालय प्रशासन के सुर ढीले पड़ गये और विरोध प्रदर्शन तेज होने पर स्कूल की ओर से खंडन भी जारी किया गया। इस पूरे मामले को तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता ने कहा कि स्कूल में जयश्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों का निष्कासित किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पूरे मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गयी है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसी के अनुसार कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: चालक महासंघ प्रतिनिधिमण्डल को अपर मुख्य सचिव का आश्वासन, मांगों पर जताई सहमत

ताजा समाचार

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 48 लाख युवाओं के रुपयों से भाजपा लड़ेगी चुनाव
Kanpur: गंगा में डूबा रिवर फ्रंट का सपना; ठंडे बस्ते में गई फाइल... नौ साल पहले बनी थी योजना, हो रही बेरूखी का शिकार
लखीमपुर-खीरी: दहेज ना मिलने पर महिला को घर से निकाला, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और शिक्षक समेत 6 लोगों पर FIR 
प्रयागराज: 'वी वांट रीएक्जाम'... आरओ-एआरओ परीक्षा को फिर से करवाने को धरना स्थल पर जुटे छात्र, किया प्रदर्शन
PM मोदी कल करेंगे कोल इंडिया की दो परियोजनाओं का उद्घाटन, 1,393.69 करोड़ की लागत से होगा निर्माण
अयोध्या: होली खेल रही सिया सरकार, प्रेम रंग बरस रहा... रामकथा पार्क में बरसा भक्ति का रंग
अभी नौकरी पाओ