बरेली: श्रीराम मंदिर के उद्घाटन में आमंत्रण के लिए घर-घर अक्षत बांटने को आया कलश

बरेली: श्रीराम मंदिर के उद्घाटन में आमंत्रण के लिए घर-घर अक्षत बांटने को आया कलश

बरेली, अमृत विचार। नाथ नगरी के लोगों को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन में बुलावा देने के लिए अक्षत कलश बरेली पहुंच गया है। विश्व हिन्दू परिषद के तत्वावधान में अयोध्या के श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र से आए अक्षत कलश की श्री त्रिबटीनाथ मंदिर में स्थापना की गई है। अक्षत कलश को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक धर्मेंद्र ने श्री रामजी के विग्रह के आगे स्थापित किया है।

1 से 15 जनवरी तक घर-घर अक्षत को निमंत्रण स्वरूप बांटने की योजना भी बना ली गई है। सोमवार को पूजन और आरती कर सभी कार्यकर्ताओं को अक्षत लेकर घर-घर पहुंचने की योजना के बारे में विस्तार से बताया गया और सभी से इस कार्य में जुटने का आह्वान किया।

विभाग प्रचारक ने बताया कि श्रीराम का मन्दिर केवल मेरा आपका या किसी और का नहीं, जन-जन की भावना से जुड़ा हुआ है। रामजी के मंदिर के दर्शन के लिए घर-घर जाकर अक्षत हाथ में देकर ससम्मान सभी को आग्रहपूर्वक देना है।

नीरू भारद्वाज, अनुराग अग्रवाल, अधीर सक्सेना भाजपा नगर अध्यक्ष, डॉ मणिकांत शर्मा, राजेश पाठक, केवलानंद, शिवानंद शास्त्री, जितेंद्र कश्यप, महिपाल सिंह, डॉ प्रमेंद्र माहेश्वरी, आचार्य केके शंखधर, रमेश नारायण मल्होत्रा, विष्णु शर्मा, विष्णु अग्रवाल, राज अग्रवाल, रितेश मोहन, प्रतेश पांडे आदि उपस्थित रहे।

अध्यक्ष आशु अग्रवाल ने बताया कि महानगर क्षेत्र में दो लाख परिवारों तक अक्षत लेकर श्रीराम मंदिर में पहुंचने का आमंत्रण देने की तैयारी पूरी कर ली है। बरेली और आंवला जिले के लिए भी लक्ष्य निर्धारित किया है। अक्षत घर-घर लेकर जाने के लिए त्रिबटीनाथ मंदिर परिसर में कार्यालय बनाया गया है।

ये भी पढे़ं- बरेली: सिर्फ चार फेरे चलाकर बंद कर दी काठगोदाम-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, यात्रियों में निराशा