बरेली: सिर्फ चार फेरे चलाकर बंद कर दी काठगोदाम-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, यात्रियों में निराशा

बरेली: सिर्फ चार फेरे चलाकर बंद कर दी काठगोदाम-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, यात्रियों में निराशा

बरेली, अमृत विचार। काठगोदाम मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस को नवंबर में सिर्फ चार फेरों के लिए चलाकर एक बार फिर बंद कर दिया गया है। इससे मुंबई जाने वाले यात्रियों में निराशा है। पिछले साल इसी ट्रेन को रेलवे ने अपनी सबसे लोकप्रिय ट्रेन घोषित किया था। इस साल जब ट्रेन को शुरू किया गया तो चंद घंटों में सारे टिकट बुक होने के बाद वेटिंग शुरू हो गई थी।

मुंबई सेंट्रल से काठगोदाम के बीच 09075/09076 सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन पिछले दिनों शुरू की गई थी। मुंबई सेंट्रल से इसे प्रत्येक बुधवार और काठगोदाम से प्रत्येक बृहस्पतिवार को चलाया जा रहा था, 30 नवंबर को मुंबई के आखिरी फेरे के बाद यह ट्रेन बंद हो गई।

इज्जतनगर मंडल के अधिकारियों का कहना है कि इस ट्रेन को पश्चिम रेलवे की रैक से चलाया जा रहा था। इज्जतनगर मंडल के पास अपनी रैक नहीं है। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रेन के फेरे बढ़ाने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। यह स्पेशल ट्रेन थी जिसे निर्धारित फेरों के लिए चलाया गया था।

मुंबई की दूसरी ट्रेनों पर बढ़ गया बोझ
काठगोदाम मुंबई सेंट्रल ट्रेन बंद होने के कारण बरेली से चलने वाली ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस यानी दादर एक्सप्रेस और रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस पर बोझ बढ़ गया है। इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस बरेली से प्रत्येक शनिवार और रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार को चलती है।

सप्ताह में दो दिन होगी रामनगर बांद्रा
रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस फिलहाल सप्ताह में एक दिन के लिए चलाई जा रही है। रेल अधिकारियों का कहना है कि इस ट्रेन को सप्ताह में दो दिन चलाने की बात चल रही है। रेलवे बोर्ड से इसकी मंजूरी मिलना बाकी है। यह ट्रेन अगर सप्ताह में दो दिन चलेगी तो बरेली से मुंबई के लिए यात्रियों को सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: एसएसपी ने किए 138 सब-इंस्पेक्टरों के तबादले, शाही, शीशगढ़ और फतेहगंज पश्चिमी के दरोगा भी बदले