Israel-Hamas War : गाजा में इजरायली हमले में दो पत्रकारों के 30 परिजनों की मौत

Israel-Hamas War : गाजा में इजरायली हमले में दो पत्रकारों के 30 परिजनों की मौत

गाजा। गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में दो पत्रकारों के 30 परिजनों की मौत हो गयी है। इनमें से एक पत्रकार अल जज़ीरा और एक सीएनएन का है। हमले में अल जजीरा के संवाददाता मोइमेन अल-शरीफी के पिता, मां और कई भाई-बहनों की जान चली गई। उन्होंने कहा कि एक विस्फोटक बैरल उनके घर पर गिरा, जिससे एक गहरा छेद हो गया। उन्होंने अल जजीरा को बताया, “ हमें अपने प्रियजनों को अलविदा कहने से रोका जाता है और उन्हें उचित तरीके से दफनाने से भी वंचित किया जाता है।”

 विनाशकारी हमले के परिणामस्वरूप अल-शरीफ़ी के परिवार के कम से कम 21 सदस्यों की मृत्यु हो गई, जिनमें उनकी भतीजी और भतीजे भी शामिल थे। एक बयान में, अल जज़ीरा मीडिया नेटवर्क ने इजरायली हमले की निंदा की और कहा कि वह इस अपराध के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए सभी कानूनी कदम उठाएगा।

 नेटवर्क ने कहा, “यह भयावह घटना बुधवार को जबालिया कैंप में सामने आई, जहां मोआमेन के परिवार ने शरण ली, जिससे उसके पिता, मां, तीन भाई-बहनों और उनके बच्चों की हत्या हो गई।” बयान में कहा गया, “अल जज़ीरा अंतरराष्ट्रीय समुदाय और प्रेस स्वतंत्रता संगठनों से इन नरसंहारों को तुरंत समाप्त करने और शहीदों के परिवारों और निर्दोष पीड़ितों के लिए त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए काम करने का आह्वान करता है।” 

इससे पहले मंगलवार को गाजा से रिपोर्टिंग करने वाले सीएनएन पत्रकार इब्राहिम दहमान के मिस्र भागने के बाद उसको मौसी के घर पर हुए हमले में कम से कम नौ रिश्तेदारों की दुखद मौत के बारे में पता चला। सोशल मीडिया पर एक वीडियो में घर में हुए विस्फोट को दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें:- टेक्नोलॉजी आपका समय ऐसे तरीकों से चुरा रही है जिसका शायद आपको एहसास भी नहीं