Sonia Gandhi Birthday: झांसी में कांग्रेसियों ने मनाया सोनिया गांधी का जन्मदिन

Sonia Gandhi Birthday: झांसी में कांग्रेसियों ने मनाया सोनिया गांधी का जन्मदिन

झांसी। उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेसियों ने आज पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का 77वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने महानगर के चर्चित इलाइट चौराहे पर मिष्ठान वितरण कर आम जन के साथ मिलकर पार्टी की पूर्व अध्यक्ष का जन्मदिन मनाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी यहां एकत्र हुए।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेसियों ने देश की लोकप्रिय नेता सोनिया गांधी के जन्मदिन पर आमजन के बीच मिष्ठान वितरण किया और यह आशा की कि वह योजनाएं जिन्हें कानून बनाकर उन्होंने आम लोगों के लिए तैयार किया था ,उन्हें कुचला न जाए।

प्रदीप जैन ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज आमआदमी की आवाज कुचली जा रही है। रोजगार का कानून है पर रोजगार नहीं, सूचना का कानून है परंतु लोगों को सूचना नहीं मिल रही है। खाद्य सुरक्षा, शिक्षा का अधिकार एक कानून है और उसी कानून के तहत यह काम किये जा रहे हैं लेकिन इन्हें ऐसे दिखाया जा रहा है कि जैसे एक पार्टी विशेष इन्हें मुहैया करा रही है। 

उन्होंने बुंदेलखंड को सोनिया गांधी के नेतृत्व में बुंदेलखंड पैकेज दिया गया था। जब वह एनएसई की अध्यक्ष थीं और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे उस दौरान यह पैकेज दिया गया था। इसके अलावा केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कोच फैक्ट्री, डबल लाइन,इन लाइनों का इलेक्ट्रीफिकेशन और झांसी-कानपुर रेलमार्ग का इलेक्ट्रिीफिकेशन व दोहरीकरण हो। यह सभी काम सोनिया जी द्वारा एनएसइग् रहते हुए संस्तुत किये गये काम हैं। आज हमने यह संकल्प लिया है कि अंतिम आदमी की आवाज दबने नहीं देंगे।

मिष्ठान वितरण के बाद स्थान विशेष पर फैली गंदगी को साफ करने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर झाड़ू भी लगायी और इस पर जैन ने कहा कि स्वच्छता के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने काफी संघर्ष किया और उनके पदचिंहों पर चलते हुए हमने दायित्व का निर्वहन किया है। इस दौरान प्रदीप जैन के साथ शहर कांग्रेस कमेटी के इम्तियाज हुसैन, मजहर अली, वीरेंद्र कुशहवाहा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

FOOTER:

ताजा समाचार

Shahjahanpur: पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद...पीड़ित ने SP ऑफिस में खुद को लगाई आग, मची अफरा-तफरी
Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली
Kanpur News: सात करोड़ की इकलौती हाइड्रोलिक मशीन नौ साल से फांक रही धूल...अब फिर होगी मरम्मत
अमेठी: पुलिसकर्मियों पर छेड़छाड़, अभद्रता का आरोप, एसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपी जांच
जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुए थे लापता बैंक मैनेजर, रामपुर के अस्पताल में मिले भर्ती...इलाज के लिए दिल्ली ले गए परिजन
सीएम योगी ने खराब मौसम से सर्वाधिक प्रभावित नौ जिलों को जारी किए 23 करोड़ रुपए
Online Jobs Apply