महबूबा मुफ्ती ने कहा- अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला देशहित के खिलाफ होने के संकेत

महबूबा मुफ्ती ने कहा- अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला देशहित के खिलाफ होने के संकेत

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की गतिविधियां संकेत दे रही हैं कि उच्चतम न्यायालय द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 से जुड़ी याचिकाओं पर सुनाया जाने वाला फैसला देश हित के खिलाफ होने की आशंका है।

मुफ्ती ने अनंतनाग में पत्रकारों से कहा, “शुक्रवार रात से हम देख रहे हैं कि विभिन्न दलों, विशेषकर पीडीपी के कार्यकर्ताओं के नाम वाली सूचियां थानों के माध्यम से ली जा रही हैं और ऐसा लगता है कि कोई ऐसा निर्णय आने वाला है जो इस देश और जम्मू-कश्मीर के पक्ष में न हो। भाजपा के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए, कुछ एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि यह सुनिश्चित करना शीर्ष अदालत की जिम्मेदारी है कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंडे को आगे न बढ़ाए, बल्कि देश और उसके संविधान की अखंडता को बरकरार रखे। मुफ्ती ने कहा कि अदालत के फैसले से यह स्पष्ट होना चाहिए कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने का निर्णय “अवैध, असंवैधानिक” था। उन्होंने कहा कि यह फैसला जम्मू-कश्मीर और यहां के लोगों से किए गए वादों के खिलाफ था।

ये भी पढ़ें - राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणामों पर कांग्रेस का मंथन, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई समीक्षा बैठक 

ताजा समाचार

Kanpur: दंडवत यात्रा में भक्तों का पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत; करौली शंकर बोले- 'मोक्ष के लिए गुरू कृपा जरूरी'
आगरा: पुलिस पर अधिवक्ता की हत्या का आरोप, वकीलों ने पुतला दहन कर खोला मोर्चा
चुनाव में पक्षपात करने वाले अधिकारी हो जाएं सावधान, गड़बड़ी पर होगी कड़ी कार्रवाई, निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश
शाहाबाद में बच्चों को लड्डू में जहर देने का आरोप, तीन मासूमों की बिगड़ी हालत-ICU में चल रहा इलाज  
प्रयागराज: विधायक के बोल की खुल रही पोल!, तीन साल बीत गए नहीं लग पाया ऑक्सीजन प्लांट, जनता निराश!
बरेली: अद्भुत और सुंदर...'पंख वाले किन्नर' खुद में समेटे हैं पौराणिक इतिहास
Online Jobs Apply