WPL 2024 : 'यह अभी अविश्वसनीय है...', एलिसा हीली का विकेट लेना चाहती हैं सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी काशवी गौतम

WPL 2024 : 'यह अभी अविश्वसनीय है...', एलिसा हीली का विकेट लेना चाहती हैं सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी काशवी गौतम

नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी में सबसे महंगी भारतीय ‘अनकैप्ड’ (जिस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो) खिलाड़ी तेज गेंदबाज काशवी गौतम ने कहा कि इस प्रतियोगिता के आगामी सत्र में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली का विकेट लेने पर उन्हें सबसे अधिक खुशी मिलेगी। चंडीगढ़ की रहने वाली तेज गेंदबाज गौतम को शनिवार को हुई नीलामी में गुजरात जॉइंट्स ने दो करोड़ रुपए में खरीदा था। गौतम आक्रामक बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है। गौतम ने कहा,‘‘यह अभी अविश्वसनीय है। मैं अभ्यास के बाद टीम बस में यात्रा कर रही थी और तब मेरी एक साथी खिलाड़ी ने मुझे नीलामी के बारे में बताया। राशि बढ़ती गई और मुझे चुन लिया गया। 

उन्होंने जॉइंट्स की मेंटर (मार्गदर्शक) और नीलामी के दौरान मौजूद रही मिताली राज के संबंध में कहा, यह मेरे लिए अपना कौशल दिखाने का बहुत बड़ा मौका है। हम सभी मिताली जी को अपना आदर्श मानते हैं। उनसे बातचीत करना और गुर सीखने का यह मेरे लिए बहुत बड़ा मौका होगा।’’ गौतम से पूछा गया कि वह किस खिलाड़ी को गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हैं, उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है एलिसा हीली या कोई भी अन्य विदेशी खिलाड़ी जैसे हेली मैथ्यूज।’’ इस युवा खिलाड़ी को विश्वास है कि महिला प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करके वह भारत की तरफ से पदार्पण करने में सफल रहेगी।

 उन्होंने कहा,जब आप शुरुआत करते हैं तो आपके मन में कुछ संदेह होते हैं लेकिन आगे बढ़ने के साथ आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिलने लग जाता है। अब मेरे सामने तस्वीर स्पष्ट है। मैं जानती हूं कि मैं आगे बढ़ना चाहती हूं तथा भारत की तरफ से खेलना चाहती हूं और वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं।’’ काशवी गौतम की मां को भी अपनी बेटी पर गर्व है। उन्होंने जिओ सिनेमा से कहा,‘‘उसने 13 वर्ष की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था तथा आज वह जिस मुकाम पर पहुंची है वह उसकी कड़ी मेहनत का परिणाम है। हमें उसकी कड़ी मेहनत पर विश्वास था और वह आगे भी इसे जारी रखेगी। वह पढ़ाई में भी अच्छी है और हमेशा 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाती है।

ये भी पढ़ें : वहाब रियाज ने हारिस रऊफ पर दिए बयान के बाद लिया 'यू टर्न', ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के लिए की थी आलोचना   

FOOTER:
Online Jobs Apply