बरेली: 5 साल तक के सभी बच्चों को पिलाएं दो बूंद जिंदगी की- डॉ. अरुण अग्रवाल

बरेली: 5 साल तक के सभी बच्चों को पिलाएं दो बूंद जिंदगी की- डॉ. अरुण अग्रवाल

बरेली, अमृत विचार। आज से सघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत हो गई है। वहीं बरेली में वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरूण कुमार ने सीबीगंज के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बच्चे को पोलियो से बचाव की दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर बरेली मंडल की अपर निदेशक डॉ. पुष्पा पंत एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विश्राम सिंह ने भी बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई।

ये भी पढ़ें - भीषण हादसे में कार सवार 8 बाराती जिंदा जले...सभी मृतकों की पहचान, सीएम योगी ने जताया दुख

इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण अग्रवाल ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि वह अपने पांच साल तक बच्चों को दो बूंद जिंदगी की जरूर पिलाएं। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विश्राम सिंह ने बताया कि रविवार को बूथों पर पोलियो की ड्रॉप पिलायी गई है। इसके साथ ही जनपद में 11 से 15 दिसंबर तक टीमें घर-घर जाकर बूथ पर ड्रॉप पीने से वंचित रह गये बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाएंगी।

जबकि छूटे हुये बच्चों को 18 दिसम्बर को प्रतिरक्षित किया जायेगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के तहत शून्य से पांच साल तक के 7,26,732 बच्चों को पोलियो से बचाव की दवा पिलाने का लक्ष्य  रखा गया है, जिसमें 2823 बूथों पर 1732 टीमें घर-घर जाकर बच्चों को पोलियों ड्राप पिलाने का कार्य करेंगी।

इस अवसर पर अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. मधु गुप्ता, विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनिसेफ़, यूएनडीपी, जेएसआई, डब्लू.जे.सी.एफ. के जनपद प्रतिनिधि, स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी, आशा कार्यकर्ता सहित लाभार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - बरेली: भोजीपुरा हादसे की 3 सदस्यीय कमेटी करेगी जांच, एक सप्ताह में डीएम को सौंपेगी रिपोर्ट

Online Jobs Apply