लखनऊ : कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में कल भी काम नहीं करेंगे डॉक्टर

लखनऊ : कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में कल भी काम नहीं करेंगे डॉक्टर

लखनऊ, अमृत विचार। चक गंजरिया स्थित कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान में सोमवार को ओपीडी सेवाएं ठप रहीं। इस दौरान केवल इमरजेंसी सेवा ही चालू रखी गई थीं। हालांकि जो मरीज इलाज के लिए ओपीडी में पहुंचे थे। उनमें से कई मरीजों को प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने धरना स्थल पर ही देखा। आक्रोशित डॉक्टरों की एक ही मांग हैं कि उन्हें एसजीपीजीआई के समान वेतनमान समेत अन्य व्यवस्थायें दी जायें। जब तक उनकों एसजीपीजीआई के समान वेतन नहीं मिलेगा। तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। डॉक्टरों की माने तो कल यानी मंगलवार को भी प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं आज करीब 30 मरीजों को प्रदर्शन स्थल पर डॉक्टरों ने परामर्श दिया है।

दरअसल, सोमवार को कल्याण सिंह सुपर स्पेशयलिटी कैंसर संस्थान में तैनात डॉक्टर लंबे समय से एसजीपीजीआई के समान सातवें वेतनमान देने की अपील शासन से कर रहे हैं, लेकिन आरोप है कि शासन की तरफ से उनकी इस मांग को दरकिनार किया जा रहा है। मौजूदा समय में यहां तैनात डॉक्टरों को एसजीपीजीआई के समान ही छठे वेतनमान का लाभ मिल रहा है। डॉक्टर यह चाहते हैं कि आगे भी उन्हें एसजीपीजीआई के समान ही वेतनमान मिले। आरोप है कि शासन की मंशा कुछ और है। शासन ने वेतनमान को लेकर नया आदेश जारी किया है। जिसमें संस्थान में आने वाले डॉक्टरों को सातवें वेतन का लाभ मिलेगा, लेकिन यह सातवां वेतन राज्य कर्मचारियों की तरह होगा।

कैंसर संस्थान फैकेल्टी बेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो.शरद सिंह ने कहा है कि जबतक यहां डॉक्टरों को एसजीपीजीआई के समान वेतन  नहीं मिलेगा, तब तक यह प्रदर्शन बंद नहीं होगा। कल भी प्रदर्शन जारी रहेगा। हलांकि हमारी मंशा मरीजों को परेशान करने की नहीं है। यही वजह रही है कि जो मरीज आज इलाज के लिए पहुंचे थे, उन्हें प्रदर्शन के दौरान परामर्श भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, एयरपोर्ट पर रक्षामंत्री राजनाथ और मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत

Online Jobs Apply