मुंबई पुलिस ने नव वर्ष से पहले छापेमारी की, वांछित आरोपियों को हिरासत में लिया

मुंबई पुलिस ने नव वर्ष से पहले छापेमारी की, वांछित आरोपियों को हिरासत में लिया

मुंबई। मुंबई पुलिस ने नव वर्ष से पहले जुए के अड्डों और शराब के अवैध ठेकों समेत कई स्थानों पर छापेमारी की और मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि सभी पांच क्षेत्रों में चलाए गए अभियान के दौरान 23 वांछित या फरार आरोपियों को पकड़ा गया।

सभी थानों के वरिष्ठ निरीक्षकों के साथ-साथ 13 पुलिस उपायुक्तों और 41 सहायक पुलिस आयक्तों ने भी अभियान में हिस्सा लिया। यह अभियान शुक्रवार देर रात शुरू किया गया था जो शनिवार तड़के तक चला। मुंबई से तड़ीपार किए गए 50 बदमाश भी शहर में मिले और उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

अवैध तौर पर हथियार रखने को लेकर 49 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मादक पदार्थ संबंधी मादक पदार्थ निरोधक एनडीपीएस कानून के तहत 104 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। पुलिस ने 95 ऐसे स्थानों पर छापेमारे जहां जुए के अड्डे या शराब के अवैध ठेके संचालित हो रहे थे और पुलिस ने 63 लोगों को पकड़ा।

अधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण को लेकर 264 रेहड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई और 886 होटल व लॉज का निरीक्षण किया गया। अभियान के दौरान 112 स्थानों पर नाकेबंदी कर यातायात पुलिस ने 7964 वाहनों की जांच की।

अधिकारी ने बताया कि 1806 दो पहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते मिले जबकि शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए 63 लोगों को पकड़ा गया तथा मोटर वाहन अधिनियम के तहत 1355 मामले दर्ज किए गए। 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण अभी नहीं मिला: उद्धव

ताजा समाचार