तकनीकी जांच : 120 की जगह रखे मात्र 60 पत्थर, वह भी घटिया

तकनीकी जांच : 120 की जगह रखे मात्र 60 पत्थर, वह भी घटिया

फतेहपुर/बाराबंकी, अमृत विचार। नगर पंचायत में कराए गए विकास कार्यो में अनिमितता की शिकायत पर सीडीओ एकता सिंह के नेतृत्व में बुधवार को तकनीकी टीम जांच करने पहुंची। जांच के दौरान सीडीओ ने जेई को जमकर फटकार लगाई लगाने के साथ मौके पर ईओ के देरी से पहुंने पर अनुपस्थित करते हुए कार्यो की जांच रिपोर्ट तलब की है। इस जांच के बाद नगर पंचायत में हड़कंप मच गया है। 

नगर पंचायत फतेहपुर के मोहल्ला पचघरा निवासी सर्वेश श्रीवास्तव ने नगर पंचायत द्वारा नाली निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किए जाने की शिकायत की थी। जिसमें नालियों पर पत्थरों के रखे जाने के बाद ही कई पत्थर टूट कर क्षतिग्रस्त हो गए थे। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर मामले की जांच सीडीओ एकता सिंह के नेतृत्व में जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद बुधवार को सीडीओ एकता सिंह जांच करने पहुंची। जहां नालियों पर रखे पत्थरों को उखडकर उसकी लंबाई चौडाई की नापजोख कराई गई। सीडीओ ने कराई गई कार्यो से पूर्व व बाद की फोटो फाइल में न लगाए जाने पर जेई को जमकर फटाकर लगाई और कहा कि कितने पत्थरों को नालियों पर रखा गया है उसकी गुणवक्कता को परखने के लिए पत्थरों को हटाकर भी देखा। 

जेई से विभिन्न स्थानों पर 120 पत्थरों को रखने का प्रस्ताव था। जिसमें 60 पत्थरों को रखे जाने की बात बताई गई। जबकि कार्य कराने की समय अवधि तीन माह की थी इस अवधि में कार्य पूर्ण न होने पर सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त की। वहीं जांच टीम के सदस्यों को निर्देश दिए कि जिन-जिन स्थानों पर नालियों पर पत्थर रखे गए हैं और जहां पर इंटरलॉकिंग का निर्माण हुआ है। उसकी विधिवत जांचकर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। उन्होंने ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के साथ ईओ को निर्देश दिये कि नगर पंचायत क्षेत्र में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं उसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट जरुर तैयार की जाए, और गुणवत्तापरख कार्य कराएं। इस मौके पर डीडीओ भूषण कुमार, डीआरडीए एई अशोक कुमार, पीडब्ल्यूडी एई उदित भटनागर, बीडीओ आलोक वर्मा समेत अन्य जांच टीम के सदस्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -KGMU के डॉ. सूर्यकान्त यूपी आईएमए के स्टेट ओरेशन से सम्मानित, किया ये बड़ा काम