मुरादाबाद : पुलिस ने पहनाए जूते-मोजे, आग तपाई, चाय पिलाई...और फिर भटके किशोर को पिता से मिलाया...देखें VIDEO

मुरादाबाद : पुलिस ने पहनाए जूते-मोजे, आग तपाई, चाय पिलाई...और फिर भटके किशोर को पिता से मिलाया...देखें VIDEO

रामपुर दोराहा पर किशोर की बनियान पर अंकित नाम व मोबाइल नंबर देखते लोग और काशीपुर तिराहा पुलिस चौकी पर किशोर को आग तपाते पुलिसकर्मी

मुरादाबाद। मंगलवार तड़के सुबह रामपुर दोराहा पर संदिग्ध हालत में जमीन पर पड़े किशोर को देखकर आसपास लोगों में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई थी। दरअसल, किशोर कुछ अजीब सी हरकतें भी कर रहा था। ऐसे में पहले तो लोगों ने उसे पागल समझकर अनदेखा कर दिया लेकिन, उसी बीच किसी की नजर बनियान पर पड़ी। सफेद रंग की बनियान पर लिखा है...यह लड़का मंदबुद्धि है दीपक कुमार...मोबाइल के दो नंबर भी अंकित हैं...यह देखकर रामपुर दोराहा पर खड़े लोग आश्चर्यचकित भी हुए।

किशोर ठंड से कांप रहा था। आसपास के लोगों ने कटघर थाना क्षेत्र की काशीपुर तिराहा पुलिस चौकी पर सूचना पहुंचाई। खबर मिलते ही चौकी इंचार्ज ओम शुक्ल मौके पर पहुंचे और और उसकी बनियान पर अंकित शब्दों को देखकर उन्हें किशोर के बारे में समझने में देर नहीं लगी। किशोर नंगे पैर था, उसके पैर बर्फ की तरह ठंडे थे। 

चौकी इंचार्ज ओम शुक्ल उस किशोर को अपने साथ पुलिस चौकी पर लाए और आग जलवाकर उसे तपवाया। फिर कांस्टेबल को भेजकर उसके लिए नए जूता-मोजा मंगवाए। यही नहीं, किशोर को अपने हाथ से उन्होंने जूते-मोजे पहनवाए। इसी बीच उन्होंने उसे दो गिलास गरम पानी और फिर कुछ समय अंतराल में तीन बार चाय पिलवाई। पुलिस के पूछने पर किशोर अपने बारे में कुछ जानकारी नहीं दे पा रहा था। ऐसे में दरोगा ने किशोर की बनियान पर अंकित मोबाइल नंबर पर फोन किया तो पता चला कि वह अमरोहा जिले के थाना नौगामा शादात क्षेत्र के गांव बहारदुरपुर खुर्द का रहने वाला है।

 फोन पर किशोर के पिता सुरेंद्र सिंह ने दरोगा को बताया कि उनका बेटा दीपक मंदबुद्धि है। वह रविवार को घर से बाहर निकला था और फिर लापता हो गया था। उसकी तलाश में उन्होंने रिश्तेदारों-मित्रों और आासपास गांवों में लोगों से और राहगीरों से भी जानकारी की लेकिन, उसके बारे में कहीं कुछ पता नहीं चल पा रहा था। सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उनका बेटा पहले भी दो बार गायब हो चुका है लेकिन, गनीमत रही कि वह मिल गया था। इसलिए उन्होंने उसकी बनियान पर उसका नाम और मोबाइल नंबर अंकित कर रखा है। इससे उसे खोज पाने में आसानी हो जाती है। उधर, दोपहर को दरोगा ने किशोर को भोजन कराया और तब तक उसके पिता सुरेंद्र सिंह भी पुलिस चौकी पर पहुंच चुके थे। वह अपने खोए बेटे को पाकर बहुत खुश हुए और चौकी पुलिस का आभार जताया।

पहले भी दो बार खो चुका था दीपक, लिए बनियान पर लिखे नंबर
सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इससे पहले उनका बेटा दो बार गायब हो चुका है। तीन महीने पहले जब वह गायब हुआ तो काफी खोजा नहीं मिला तब थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद वह हरिद्धार के नौटेर में खोजे मिला था। उस दौरान वह सात दिन तक गायब रहा था। इसके बाद डेढ़ महीने पहले फिर वह गायब हो गया तो चार दिन बाद बिजनौर के नूरपुर में खोजे मिला था। इसके बाद उन्होंने उसकी बनियान पर बड़े अक्षरों में नाम व मोबाइल नंबर लिख दिया था।

सुरेंद्र ने बताया कि उनके दो बेटे दीपक व दीपू हैं। दीपक दिमाग से कमजाेर है। इसका अमरोहा में संबंधित स्कूल में दाखिला कराया था लेकिन, यह स्कूल गांव से 13 किमी दूर था इसलिए उसे स्कूल छोड़ने और लेने जाना पड़ता था। बड़ी निगरानी करनी पड़ती थी। इसलिए उसे घर में रखते हैं। छोटा बेटा दीपू अभी कक्षा नौ में है। सुरेंद्र के पास करीब सात बीघे कृषि योग्य जमीन है। इसी पर उनका परिवार निर्भर है। बताया कि बेटे दीपक के खो जाने से उसकी मां उर्मिला कई दिन से रो रही थी, लेकिन ईश्वर की कृपा रही कि एक बार फिर खोया बेटा वापस मिल गया है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के लिए बढ़े 69407 मतदाता, जानिए अब कितनी हुई मतदाताओं की संख्या