मुरादाबाद : चाची से संबंधों के चक्कर में चाचा की कर दी हत्या, दोस्त के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

मुरादाबाद : चाची से संबंधों के चक्कर में चाचा की कर दी हत्या, दोस्त के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

ठाकुरद्वारा में बुधवार को हुई हत्या के मामले में जानकारी देते एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार व पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

मुरादाबाद। चाची से संबंधों के चक्कर में भतीजे ने चाचा को मौत के घाट उतार दिया है। यह दावा पुलिस ने कर हत्यारे और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। घटनाक्रम ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के गांव कालाझंडा का है। 6 फरवरी को गांव के बाहर गेहूं के खेत में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव की पहचान कराई तो उसकी शिनाख्त राजीव कुमार पुत्र नारायण सिंह के रूप में हुई थी।

एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि राजीव कुमार की हत्या उसके भतीजे सुशील कुमार ने की थी। हत्या का कारण उन्होंने आरोपी के अपनी चाची से अवैध संबंध होना बताया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त सुशील कुमार ने पुलिस को जानकारी दी है की उसकी अपनी चाची से उसका प्यार हो गया था। 1 महीने पहले उसे और चाची को उसके चाचा राजीव कुमार ने एक साथ देख लिया था। उसे समय चाचा ने उसे और अपनी पत्नी को मारा पीटा भी था।

यह बात अभियुक्त सुशील कुमार को बहुत खराब लगी थी। वह बदला लेने की नीयत से उनकी हत्या करने की ठान ली थी। फिर सुशील कुमार ने अपने दोस्त गौरव कुमार शर्मा को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और चाचा को जान से मारने की योजना बनाई लेकिन, दोस्त गौरव सुशील का इस मामले में साथ देने से मना कर दिया था। फिर भी सुशील ने दोस्ती का वास्ता दिया तो वह योजना में शामिल होने को तैयार हो गया था। फिर 6 फरवरी के दिन सुशील को पता चला कि उसका चाचा राजीव और फूफा राजेश कुमार गांव के बाहर शराब पीकर घूम रहे हैं।

मौके का फायदा उठाते हुए वह तुरंत शाम करीब 7:00 बजे के दौरान अपने दोस्त गौरव की दुकान पर पहुंचा था। आरोपी सुशील ने अपने दोस्त गौरव से बताया कि तुम मेरे चाचा को शराब के बहाने जंगल में ले आओ। जिस पर गौरव ने रात करीब 7:30 बजे अपने फोन से उसके चाचा राजीव कुमार के फोन पर कॉल करके उसे बाहर बुलाया और फिर उदयवीर सिंह के गेहूं के खेत की तरफ ले गया था। वहां पहले से सुशील कुमार गन्ने के खेत में छिपकर अपने चाचा का इंतजार ही कर रहा था। राजीव कुमार और गौरव शर्मा खेत की मेड के आगे बढ़े तो सुशील ने गन्ने के खेत से निकलकर अपने चाचा राजीव का मुंह और गला दबा दिया।

गौरव ने राजीव के हाथ पकड़ लिए, उस दौरान राजीव किसी से मोबाइल पर बात कर रहा था, जो हाथ से छूटकर जमीन पर गिर गया था। इसी बीच सुशील कुमार ने अपने चाचा के माथे पर हथौड़ी से जोरदार वार किया। इससे राजीव मौके पर ही जमीन पर गिर गया और फिर सुशील व उसका दोस्त राजीव को उठाकर उदयवीर के खेत की ओर ले गए, वहां उसे डालकर भाग गए थे।हालांकि, इन लोगों को लौटते समय रास्ते में फूफा (राजेश) मिला, जिन्हें उन लोगों ने कोई जानकारी नहीं दी थी। हथौड़ी गाने के खेत में ही फेंक दी थी। चाचा का मोबाइल गौरव अपने साथ लेकर चला गया था, जिसे उसने स्कूल के पीछे फेंक दिया था।

वादी का बेटा ही निकला हत्यारा
एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि राजीव कुमार की हत्या के मामले में उसके बड़े भाई पदम सिंह ने अपनी बहनोई राजेश कुमार के विरुद्ध ठाकुर द्वारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। क्योंकि पदम सिंह ने अपने भाई राजीव कुमार और बहनोई राजेश कुमार को एक साथ शराब पीते और घूमते देखा था तो उन्हें संदेह था कि राजीव की हत्या और कोई नहीं बल्कि उसके बहनोई राजेश ने ही की है। ऐसे में घटनाक्रम को सुलझा पाना पुलिस के लिए काफी चुनौती पूर्ण था।

एसपी प्रशिक्षु और सीओ ने इस तरह सुलझाई गुत्थी
एसपी प्रशिक्षु ऋषभ रुकनवाल और सीओ राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि अभियुक्त सुशील कुमार और उसके दोस्त गौरव कुमार शर्मा को बुधवार को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास एक अस्पताल है, जहां के स्टाफ ने घटना के दिन शाम 7:30 बजे के दौरान गौरव और सुशील दोनों को एक साथ देखा था। घटना के एक घंटे पहले इन दोनों के फोन कॉल एक दूसरे से व्यस्त थे। राजेश कुमार ने भी सुशील और गौरव को एक साथ खेत की तरफ से लौटते देखा था। इन लोगों से पूछताछ के बाद पुख्ता हो गया था कि राजीव कुमार की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि सुशील और उसके दोस्त गौरव ने ही की है, इसी दिशा में पुलिस ने जांच की और सफलता मिली है। 

चाची के हैं तीन बच्चे
थानाध्यक्ष ठाकुरद्वारा किरनपाल सिंह ने बताया कि अभियुक्त सुशील कुमार की चाची के तीन बच्चे हैं। सुशील कुमार और उसके चाचा राजीव कुमार, पिता पदम सिंह या सभी शादी कार्यक्रमों में खाना बनाने का काम करते हैं। जबकि अभियुक्त सुशील कुमार का दोस्त गौरव कुमार शर्मा पैथोलॉजी में काम करता है।

य भी पढ़ें : मुरादाबाद : शादी के 18 दिन पहले 1.20 लाख रुपये व जेवर के साथ युवती फरार, बंट चुके हैं निमंत्रण कार्ड

 

ताजा समाचार