मुरादाबाद : कमला विहार में बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे 300 परिवार

दुश्वारी : क्षेत्रवासियों ने घर के दरवाजे पर लगाया बिजली नहीं तो वोट नहीं का पोस्टर

मुरादाबाद : कमला विहार में बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे 300 परिवार

कमला विहार में समस्या की जानकारी देती महिलाएं।

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर के कमला विहार क्षेत्र के लोगों को वर्षों से बिजली कनेक्शन नहीं मिला है। जिसके चलते क्षेत्रवासी बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। परेशान लोगों ने अपने घरों के बाहर बिजली नहीं तो वोट नहीं के पोस्टर चस्पा कर अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को सांसत में डाल दिया है।

वैसे तो महानगर स्मार्ट सिटी की श्रेणी में शामिल हो गया है, लेकिन मौजूदा समय में कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां के हालात गांव से भी बदतर हैं। महानगर के रामपुर रोड स्थित कमला विहार क्षेत्र में रहने वाले लगभग 300 परिवार वर्षों से बिजली और पानी को तरस रहे है।

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि वार्ड-36 के पार्षद प्रीतम पासी, विधायक रितेश गुप्ता लेकर अधिकारियों तक ये शिकायत कर चुके है, लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों का कहना है कि चुनाव के समय में लोग वोट मांगने आते है और समस्या का समाधान कराने के नाम पर वोट मांगते है, लेकिन बाद में भूल जाते है। इसलिए हम लोगों ने अपने घरों पर पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। जिस पर लिखा है कि जब तक बिजली नहीं तब तक वोट नहीं। 

लोगों का कहना है कि आने वाले चुनाव में हम लोग वोट नहीं डालेंगे। क्षेत्र के वीरेंद्र सिंह ने बताया कि हमने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी अपनी समस्या की शिकायत की, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिससे आहत होकर हमने यह निर्णय लिया है कि अब कोई भी नेता वोट मांगने आएगा तो हम वोट नहीं देंगे। हमने अपने घरों पर और कॉलोनी में पोस्ट लगा दिए है कि जब तक बिजली नहीं मिलेगी, तब तक हम वोट नहीं देंगे। बुजुर्ग महिला माया देवी ने बताया कि वह वर्षों से कमला विहार में अपने परिवार के साथ रह रही है। लेकिन, आज तक बिजली का कनेक्शन नहीं मिल सका है। जिसको लेकर हम लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। राजीव कुमार ने बताया कि हम बिजली विभाग के अधिकारियों के पास जाते हैं तो वह हमसे रुपये की मांग करते हुए कहते हैं कि आप लोगों के खर्चे पर ही वहां पर खंबे लगाए जाएंगे।

कमला विहार में विद्युतीकरण नहीं है। विद्युतीकरण का प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव पास होने के बाद जब वहां विद्युतीकरण हो जाएगा तो क्षेत्र के लोगों को बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे। - प्रेम प्रकाश सिंह, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड (पीतलबस्ती)

ये भी पढ़ें : मछली पालन का हब बनेगा मुरादाबाद, तैयारी में जुटा प्रशासन...खर्च होंगे इतने करोड़ रुपये