Kanpur: रसिका वर्मा ने जीता पहला पुरस्कार... CSJM University में हुई पोस्टर प्रतियोगिता, शोध पर युवाओं को दी गई जानकारी

कानपुर के सीएसजेएमयू में हुई पोस्टर प्रतियोगिता

Kanpur: रसिका वर्मा ने जीता पहला पुरस्कार... CSJM University में हुई पोस्टर प्रतियोगिता, शोध पर युवाओं को दी गई जानकारी

कानपुर, अमृत विचार। सीएसजेएम विश्वविद्यालय कानपुर में शनिवार को रसायन विज्ञान विभाग की ओर से पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस प्रतियोगिता में युवाओं ने अपनी प्रतिभा से सभी का मन मोह लिया।

प्रतियोगिता के दौरान विशेषज्ञों की परिचर्चा भी हुई। इसमें युवाओं को शोध के लिए ज्ञान, उत्साह और अनुभव का महत्व बताया गया।

कार्यक्रम में रसायन विज्ञान विभाग आईआईटी कानपुर की एसोसिएट प्रो डॉ. नम्रता सिंह ने युवाओं को खेलों में जैव रसायन पर व्याख्यान दिया। उन्होंने इस विषय पर शोध एवं विषय से जुड़े पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की।

युवाओं से यह कहा कि शोध के लिए उत्साह, अनुभव और ज्ञान का मिश्रण होना बहुत जरूरी है। इस मौके पर रसायन विज्ञान मंि आधुनिक रुझान विषय पर एक पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया और पुरस्कार जीता।

रसिका वर्मा ने सर्वश्रेष्ठ पोस्टर के लिए प्रथम पुरस्कार जीता। कार्यक्रम का आयोजन रसायन विज्ञान विभाग के समन्वयक डॉ. धनंजय डे व डॉ. रश्मी दुबे ने किया। 

दो सौ को मिले स्मार्टफोन 

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में दो सौ युवाओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। यह स्मार्टफोन स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के तहत दिए गए। स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डिपार्टमेंट ऑफ़ कंप्यूटर एप्लीकेशन में बीसीए के विद्यार्थी इससे लाभांवित हुए।

समारोह में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव, संस्थान की निदेशक डॉ. बृष्टि मित्रा व विभागाध्यक्ष प्रो. रॉबिन्स पोरवाल ने स्मार्ट फोन बांटे। इस मौके पर कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर डॉ. रितेश अग्रवाल, रविकांत मिश्रा, शिवकुमार, आलोक सिंह, शीतल एवं संजय आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़े- UP: ये लोग हमला कर दंगा भड़काना चाहते थे... मंदिर मे आरती के दौरान श्रद्धालुओं संग धक्का मुक्की करने का आरोप, 61 पर FIR

 

 

 

 

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार