Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने सरकार बनाने के लिए विशेष समितियां बनाईं

Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने सरकार बनाने के लिए विशेष समितियां बनाईं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने केंद्र तथा पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में सरकार बनाने की रणनीति तैयार करने के लिए विशेष समितियां बनायी हैं। ‘डॉन’ अखबार ने सोमवार को एक बयान के हवाले से कहा कि समितियों द्वारा प्रस्तावित सिफारिशों और रणनीतियों के अनुसार, पार्टी की कोर समिति की बैठक में भाग लेने वाले सदस्यों ने सरकार और संसद के महत्वपूर्ण पदों पर नामांकन की प्रक्रिया जल्द पूरी करने पर सहमति जतायी।

 खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) आठ फरवरी को संपन्न हुए चुनाव में नेशनल असेंबली की 266 सीटों में से 101 पर पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत के बाद केंद्र, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में अपनी सरकार बनाने की योजना बना रही है। पीटीआई के उम्मीदवारों ने निर्दलीय के रूप से चुनाव लड़ा था क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने उनकी पार्टी को उसके चुनाव चिह्न क्रिकेट ‘बल्ला’ से वंचित करने संबंधी निर्वाचन आयोग के फैसले को बरकरार रखा है।

 पार्टी की कोर समिति की बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया है कि इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार गठन के लिए रणनीतियां बनने की जिम्मेदारी के साथ विशेष समितियां गठित की गयी हैं। पीटीआई ने बयान में नकदी संकट से जूझ रहे देश का नेतृत्व आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों को सौंपने के किसी भी अनैतिक प्रयास को रोकने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। इसके अलावा, पीटीआई नेताओं ने राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी को चुनाव के दौरान कथित अनियमितताओं की जानकारी देने के लिए उनसे मुलाकात की। 

ये भी पढ़ें:- स्वीडन के एम्यूजमेंट पार्क में लगी भीषण आग,चपेट में आने से 13 श्रमिक घायल

ताजा समाचार

लखनऊ: AAP सांसद संजय सिंह ने की Akhilesh Yadav से मुलाकात, UP में सपा को समर्थन देगी आम आदमी पार्टी
शाहजहांपुर: हत्या मामले में शख्स दोषी सिद्ध, कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा...जानिए पूरा मामला
डीएम की पहल: 50 से अधिक सोशल मीडिया INFUENCER मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक
बलरामपुर: कोयलाबास से लौट रहे यात्रियों से भरी बोलेरो पेड़ से टकराई, दो की मौत-सात घायल  
Auraiya: 81 दिन बाद हो सकी मृतक की ​शिनाख्त; ड्रम में भरा मिला था शव, परिजनों ने दो युवकों पर लगाया हत्या का आरोप
लखनऊ: मेदांता अस्पताल प्रशासन ने मंत्री ओपी राजभर के आरोपों को नकारा, इलाज के नाम पर वसूले थे चार लाख रूपये