हल्द्वानी: हर गली, नुक्कड़ पर दंगाइयों के पोस्टर चस्पा, पुलिस ने तेज की तलाश

हल्द्वानी: हर गली, नुक्कड़ पर दंगाइयों के पोस्टर चस्पा, पुलिस ने तेज की तलाश

हल्द्वानी, अमृत विचार। मास्टर माइंड अब्दुल मलिक समेत बनभूलपुरा दंगे के फरार सभी 9 आरोपियों के खिलाफ पोस्टर पुलिस ने जारी कर दिए हैं। शुक्रवार को हर गली, नुक्कड़ पर पुलिस ने इनके पोस्टर चस्पा किए।

रेलवे स्टेशन और बस अड्डों के साथ अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी पुलिस की अलग-अलग टीमों ने पोस्टर लगाए और जनता से इनके बारे में जानकारी देने की अपील की। इन पोस्टर को पूरे प्रदेश में लगाया जाएगा। 

बता दें कि बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा में दंगा भड़का था। पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम जब मलिक का बगीचा में नजूल की भूमि पर बने अवैध मदरसे और धार्मिक स्थल को ढहाने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने टीम पर पथराव शुरू कर दिया। करीब 4 घंटे पथराव लगातार हुआ।

टीमें जब वापस लौटने लगीं तो आगजनी कर उन्हें घेर लिया गया। फिर उन पर जलते टायर, पेट्रोल बम, पत्थर और गोलियां बरसाई गईं। इस दंगे का मास्टर माइंड लाइन नंबर 8 बनभूलपुरा निवासी अब्दुल मलिक पुत्र अब्दुल रज्जाक को माना गया, जो मलिक का बगीचा में नजूल की भूमि पर अपना दावा ठोंक रहा था।

घटना की रात से ही अब्दुल मलिक अपने बेटे अब्दुल मोईद समेत फरार हो गया। पुलिस ने दंगाइयों की पहचान कर तलाश शुरू की तो आरोपी फरार होने लगे। 

मामले में पुलिस ने जिन 18 लोगों को नामजद किया था, उनमें से 9 की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी। जिसके बाद सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया गया। जबकि मास्टर माइंड मलिक और उसके फरार बेटे मोईद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ।

शुक्रवार को पुलिस ने मास्टर माइंड मलिक समेत फरार सभी आरोपियों के पोस्टर जारी कर दिए। इन पोस्टर को शहर के तमाम प्रमुख स्थानों पर चस्पा किया गया है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन, हल्द्वानी रेलवे स्टेशन, लालकुआं रेलवे स्टेशन के अलावा जिले के सभी बस अड्डों और टैक्सी स्टैंड पर फरार दंगाइयों के पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं। जल्द ही ये पोस्टर पूरे राज्य के प्रमुख स्थानों पर चस्पा करने की तैयारी है। 

सभी फरार आरोपियों के खिलाफ पोस्टर जारी कर दिए गए हैं। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने शहर में कई स्थानों पर पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। इसके अलावा नंबर जारी कर आम लोगों से इस संबंध में सूचना देने की अपील की गई है। 
- प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल
 

रडार पर हैं सपेदपोश, इनसे जुड़े लोग जा चुके हैं जेल
हल्द्वानी : बनभूलपुरा दंगे में सफेदपोशों का नाम भी सामने आ रहा है और जल्द इनकी गिरफ्तारी हो सकती है। हालांकि पुलिस इन सफेदपोशों के करीबियों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। दंगे के मामले में पुलिस ने सबसे पहले 5 लोगों की गिरफ्तारी की थी, जिसमें समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीकी का भाई जावेद और दो निर्वतमान पार्षद को गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब एक बड़े नेता की गिरफ्तारी होने वाली है। 


इन दंगाइयों की है पुलिस को तलाश
अब्दुल मलिक पुत्र अब्दुल रज्जाक
अब्दुल मोईद पुत्र अब्दुल मलिक
तस्लीम पुत्र साबिर कुरैशी
वसीम उर्फ हप्पा पुत्र अनीस सिद्दीकी
अयाज अहमद पुत्र शकील अहमद उर्फ हाफिज
रईस उर्फ दत्तू पुत्र रफीक अहमद
शकील अंसारी पुत्र जमील अहमद
मौकिन सैफी पुत्र नईम सैफी
जिया उल रहमान पुत्र अखलाक हुसैन
 
इन नंबर पर पुलिस को दें गुप्त सूचना
हल्द्वानी : एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने जनता से दंगाइयों के बारे में किसी भी तरह की सूचना देने की अपील है और इसको लेकर कई मोबाइल नंबर जारी किए हैं। उनका कहना है कि सूचना देने वाले को पूरे तरह गोपनीय रखा जाएगा। दंगाइयों के बारे में कोई भी सूचना मिले तो तत्काल नैनीताल पुलिस को 9411112743, 9411112741, 9411110396 तथा पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 व 9412087770 पर सूचित करें।