बाराबंकी: सीडीओ ने विकास भवन का किया औचक निरीक्षण, दो अधिकारियों और 14 कर्मचारियों को दिया नोटिस, जानें वजह

बाराबंकी: सीडीओ ने विकास भवन का किया औचक निरीक्षण, दो अधिकारियों और 14 कर्मचारियों को दिया नोटिस, जानें वजह

बाराबंकी, अमृत विचार। लंबे समय से मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास भवन स्थित अपने कार्यालय में न बैठने के चलते बेलगाम दिख रहे अधिकारी व कर्मचारियों में उस समय अफरा तफरी मच गई। जब सीडीओ अन्ना सुदन ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक-एक कार्यालय में जाकर मातहतों की उपस्थित देखी। जिसमें जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, डिप्टी आरएमओ समेत 14 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सीडीओ ने सभी को नोटिस जारी कर तीनों में जवाब मांगा है।

शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी अन्ना सुदन सुबह करीब 11 बजे विकास भवन पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने कार्यालयों में जाकर अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति को देखा। सीडीओ के निरीक्षण की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया है। साथी कर्मचारी के माध्यम से सूचना पाते ही लेटलतीफी करने वाले कर्मचारी कार्यालय पहुंचे।

इस दौरान जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी मिनाक्षी तांगड़ी, डिप्टी आरएमओ समेत विभिन्न विभागों के 14 कर्मचारी बिना किसी सूचना के गायब मिले। इस पर सीडीओ ने इन सभी से तीनों दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब न देने पर कार्रवाई की बात कही गई है।

निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने विभिन्न पटलों पर जाकर कर्मचारियों से उनके कार्यों को भी देखा। निरीक्षण को लेकर अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सकते में दिखे। वहीं सीडीओ ने अपने कार्यालय में घंटों बैठ कर विभागवार अधिकारियों को बुलाकर विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली और पत्रावलियां भी देखी।

बताते चले कि विकास भवन स्थित सीडीओ कार्यालय में लंबे समय से सीडीओ के न बैठने से यहां आने वाले अधिकारी व कर्मचारी मनमाने तरीके से आते व जाते थे। अब सीडीओ के यहां बैठने से मातहतों के कार्यशैली में बदलाव आएगा। इस मौके पर डीडीओ भूषण कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें;-वाराणसी के गोलेगड्डा क्षेत्र से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, पल्लवी पटेल हुईं शामिल

 

ताजा समाचार

Etawah: आपत्तिजनक फोटो वायरल करने से रोकना पड़ा महंगा; फौजी ने गर्भवती पत्नी को पीटा, पेट में पल रहा बच्चा हुआ प्रभावित
रुद्रपुर: एक अगस्त को नीलाम होगी सामिया बिल्डर की भूमि
प्रयागराज: सेंट्रल जेल के वॉच टॉवर 4 की दीवार को फांदकर 15 मिनट में भागा था सजायाफ्ता कैदी 
बदायूं: 'बेटे को मार दिया, सिर और हाथ कटने का जिंदगी भर रहेगा दुख'...बच्चे की हत्या का दूसरे दिन भी खुलासा नहीं
हल्द्वानी: जेनेरिक दवाओं की दुकान से कर्मचारी ने चुराए 1.80 लाख रुपये
Auraiya: शादी का झांसा देकर किया महिला से किया दुष्कर्म, फिर जान से मारने की दी धमकी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज