गोंडा में पकड़े गए 'मुन्नाभाई': दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे 2 सॉल्वर समेत 4 गिरफ्तार, 6 लाख रुपये में हुई थी डील

बिहार के मधुबनी व नालंदा इलाके के रहने वाले है आरोपी सॉल्वर विकास व कुंदन

गोंडा में पकड़े गए 'मुन्नाभाई': दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे 2 सॉल्वर समेत 4 गिरफ्तार, 6 लाख रुपये में हुई थी डील

बायोमैट्रिक के दौरान हुआ खुलासा, जांच में जुटी पुलिस

गोंडा। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी करने वाले 2 सॉल्वरों समेत 4 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया एक आरोपी मनकापुर के आरपी इंटर कॉलेज में जबकि दूसरा नवाबगंज में दूसरे अभ्यर्थी के नाम पर परीक्षा दे रहा था‌। बॉयोमेट्रिक उपस्थिति के दौरान दोनों से सॉल्वरों की पोल खुल गयी।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और उनसे पूछताछ करने में जुटी है। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए सॉल्वर कुंदन ने अभ्यर्थी तन्मय‌ व हरेंद्र कुमार को पास कराने के लिए 6 लाख रुपये में डील की थी। 

बिहार प्रान्त के मधुबनी जिला के धौसिया गांव का रहने वाला विकास कुमार पुत्र रामविलास विजय कुमार नाम के अभ्यर्थी के स्थान पर मनकापुर के आरपी इंटर कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचा था। हालांकि जैसे ही ड्यूटी पर लगे शिक्षकों को संदेह हुआ तत्काल उसकी जानकारी केंद्र व्यवस्थापक और भर्ती की निगरानी कर रहे अफसरों को दी गयी। युवक को हिरासत‌ में लिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

वहीं नवाबगंज पुलिस ने भी परीक्षा में सेंधमारी करने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि तन्मय सिंह निवासी बनकसिया शिवरतन सिंह थाना मनकापुर, हरेंद्र कुमार निवासी धानेपुर व कुंदन कुमार निवासी नालंदा बिहार को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढे़ं: बाराबंकी: ढाबे पर चाय नाश्ते के लिए रुकी बस और हो गया कांड!, दो सवारियों के बैग में रखे लाखों के जेवर और नकदी चोरी