युवक ने लोहे की रोड से स्ट्रीट डॉग का तोड़ा पैर, सांसद के हस्ताक्षेप के बाद एफआईआर दर्ज

युवक ने लोहे की रोड से स्ट्रीट डॉग का तोड़ा पैर, सांसद के हस्ताक्षेप के बाद एफआईआर दर्ज

लखनऊ। पशु क्रूरता के मामले में गाजीपुर में एक दंपती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पशु प्रेमी विजय उपाध्याय के शिकायत पर आरोपी अभय शुक्ला व उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने बताया की सांसद मेनका गांधी के हस्ताक्षेप के बाद गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

अभय शुक्ला पर उनकी पत्नी पर लोहें की रॉड से स्ट्रीट डॉक पर हमला करने का आरोप है। शिकायत कर्ता का कहना है कि अभय शुक्ला व उनकी पत्नी ने आक्रोश में आकर स्ट्रीट डॉग पर लोहे की रॉड से हमला किया, जिससे डॉग के पैर में गंभीर चोटें आई हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि अभय के हमसे से स्ट्रीट डॉग का पैर फ्रैक्चर हो गया है।    

14 फरवरी को हुई थी घटना

एफआईआर में बताया गया है कि आरोपी अभय ने 14 फरवरी की रात अपने घर के पास B ब्लॉक में एक स्ट्रीट डॉग पर हमला कर दिया। इस हमले में उसकी पत्नी ने भी साथ दिया। हमले से डॉग गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद शिकायतकर्ता विजय उपाध्याय की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ गाज़ीपुर थाने मे IPC की धारा 429,506 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

CCTV मे कैद हुई पशु क्रूरता

स्ट्रीट डॉग के साथ हुई क्रूरता के का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई है। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी अपने हाथ में एक रॉड लेकर घूम रहा है। वीडियो में एक काली कार भी नजर आ रही है जिसके पास दो महिलाएं खड़ी हुई नजर आ रही है। शिकायतकर्ता ने बताया की घटना के दौरान आरोपियों के ऐसा करने से मना भी किया गया लेकिन वह नहीं मानें। घटना का वीडियो सामने आने के बाद और सांसद मेनका गांधी के हस्ताक्षेप के बाद एफआईआर दर्जी की गई है।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का ऐलान, राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में नहीं होंगे शामिल, बताई ये बड़ी वजह