सुलतानपुर: कल एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में आत्मसमर्पण करेंगे सांसद राहुल गांधी, जानिए क्या है मामला?

सुलतानपुर: कल एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में आत्मसमर्पण करेंगे सांसद राहुल गांधी, जानिए क्या है मामला?

सुलतानपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की सुनवाई मंगलवार को एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में होगी। बचाव पक्ष के वकील काशी शुक्ल ने सोमवार को ही सासंद राहुल गांधी का आत्मसमर्पण प्रार्थनापत्र विशेष कोर्ट में दाखिल किया। जिस पर राहुल गांधी मंगलवार को विशेष कोर्ट में आत्मसमर्पण करेंगे।

परिवादी के वकील संतोष पांडेय ने बताया कि कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के हनुमानगंज निवासी बीजेपी नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। राहुल गांधी के खिलाफ चार अगस्त 2018 को मानहानि का वाद दायर किया गया था। राहुल गांधी के वकील की तरफ से मौके व परिवाद प्रति की मांग की गई थी जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई के लिए 20 फरवरी की तारीख नियत की थी।

जयराम रमेश ने किया एक्स पर पोस्ट

 राहुल गांधी के सुलतानपुर दीवानी पहुंचने के जानकारी की पुष्टि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश एक्स पर पोस्ट कर की है। उन्होंने लिखा है कि ‘राहुल गांधी को कल, 20 फरवरी सुबह सुलतानपुर में उत्तर प्रदेश जिला न्यायालय में उपस्थित होने के लिए समन जारी किया गया है। यह मामला चार अगस्त 2018 को एक भाजपा नेता द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे से जुड़ा है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल सुबह रूक जाएगी और दोपहर दो बजे अमेठी के फुरसतगंज से फिर अपने 20 फरवरी के प्रोग्राम के लिए शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें: जीबीसी-4.0 में बोले पीएम मोदी, जनता को 100% लाभ देना ही सच्चा सेक्युलरिज्म, देखें videos-photos...