गोंडा: मां-बेटे पर दहेज हत्या का केस दर्ज, फंदे से लटकती मिली थी विवाहिता

गोंडा: मां-बेटे पर दहेज हत्या का केस दर्ज, फंदे से लटकती मिली थी विवाहिता

परसपुर/गोंडा, अमृत विचार। परसपुर थाना क्षेत्र के पसका टेढ़ई माझा गांव के रहने वाले एक युवक व उसकी मां के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। रविवार को युवक की पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला था। मामले में मृतका के भाई ने उसके ससुराल वालों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया था‌। 

परसपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुड़ियाव निवासी रिंकू यादव ने बताया कि उसवे अपनी बहन नीतू (20) की शादी आठ माह पूर्व जून 2023 मे ग्राम पसका टेढ़ई माझा गांव के अनुज यादव के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद अनुज दहेज‌ में कार की डिमांड कर रहा था। मांग पूरी नहीं हुई तो उसने नीतू की हत्या कर उसे फंदे से लटका दिया था। 

रविवार की सुबह रिश्तेदारों की सूचना पर जब वह अपने बहन के घर पहुँचा तो उसका शव फंदे से लटकता मिला था। किंतु ने दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। थाना प्रभारी शेषमणि पाण्डेय ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर पति समेत दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है‌। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-राहुल वापस जाओ..., अमेठी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल की यात्रा का किया विरोध, स्मृति ईरानी ने दी लेखपाल को धमकी