Pilibhit News: गर्भवती महिलाओं को मिलेगा आराम, एमसीएच विंग में पैथोलॉजी लैब शिफ्ट

Pilibhit News: गर्भवती महिलाओं को मिलेगा आराम, एमसीएच विंग में पैथोलॉजी लैब शिफ्ट

पीलीभीत,अमृत विचार।  मेडिकल कॉलेज में अब गर्भवती महिलाओं को एक साथ दो जगह -जगह की दौड़ नही लगानी होगी। गर्भवती महिलाओं की समस्या का निदान करते हुए अब पुराने भवन में संचालित पैथोलॉजी लैब को एमसीएच विंग में शिफ्ट कर दिया गया है। अब गर्भवती को पंजीकरण से लेकर जांच तक की सुविधा एक ही छत के नीचे मुहैया कराई जाएगी।

संयुक्त चिकित्सालय को मेडिकल कॉलेज का दर्जा मिलने के बाद यहां की व्यवस्थाओं का स्वरूप बदला गया था। कैंपस में चल रहे महिला अस्पताल को  पुराने स्थान से हटाकर एमसीएच विंग के 100 बेड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था। जिसके बाद से महिला संबधी इलाज और प्रसव वहीं कराए जाने लगे थे। 

मगर पैथलॉजी लैब और अल्ट्रासाउंड सेंटर पुराने भवन में होने की वजह से गर्भवती महिलाओं का पहले पंजीकरण करने के लिए एमसीएच विंग में जाना पड़ता था। फिर पर्चा बनवाने के बाद उन्हें पुन: पुराने भवन में आना पड़ रहा था। जिस वजह से उनके चार-चार चक्कर लग रहे थे। जिसमें गर्भवती को परेशानी उठानी पड़ रही थी। 

इस समस्या को लेकर प्राचार्य डॉ. संगीता अनेजा ने पुराने भवन में संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर और पैथोलॉजी लैब को भी एमसीएच विंग में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। सोमवार को अस्पताल कर्मियों ने पैथोलॉजी लैब को वहां शिफ्ट कर दिया है। जिसके बाद अब सारी सुविधाएं एक स्थान पर मिल रही है। प्राचार्य डॉ. संगीता अनेजा ने बताया कि एमसीएच विंग में ही लैब को शिफ्ट करा दिया गया है। अब गर्भवती महिलाओं दिक्कत नहीं आएगी। पूरे कैंपस में साइन बोर्ड लगवा दिए गए हैं। ताकि मरीज और तीमारदारों को वहां तक पहुंचने में दिक्कत न हो।

ये भी पढे़ं- Pilibhit News: शहरी क्षेत्र के छुट्टा गोवंश को मिलेगा आसरा, मीरापुर में 1.75 करोड़ से बनेगी कान्हा गोशाला