मलिहाबाद के पूर्व विधायक इंदल रावत पर FIR दर्ज, 2 करोड़ 52 लाख हड़पने का आरोप  

मलिहाबाद के पूर्व विधायक इंदल रावत पर FIR दर्ज, 2 करोड़ 52 लाख हड़पने का आरोप  

लखनऊ, अमृत विचार। मलिहाबाद विधानसभा सीट से विधायक रहे इंदल रावत के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पूर्व विधायक पर राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने कोर्ट से एफआईआर दर्ज कराई है। कोर्ट के आदेश पर गोमती नगर पुलिस ने इंदल रावत के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश पांडे ने पूर्व विधायक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रबंध निदेशक ने आरोप लगाया है कि इंदल रावत ने फर्जी तरह से एक जमीन कंपनी के नाम पर ट्रांसफर की और इसके बदले में 2 करोड़ 52 लख रुपए वसूले।  49 लाख रुपए इंदल रावत को सबसे पहले खाते में दिए गए। दूसरी बार एक करोड़ 48 लख रुपए अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। वहीं 55 लाख रुपए इंदल रावत को कैश दिए गए।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि इंदल रावत ने बेहटा सबौली स्थित एक जमीन फर्जी तरीके से कंपनी के नाम पर बेंची दी। वर्ष 2014 में पूर्व विधायक ने कंपनी से संपर्क किया और बताया कि एक जमीन उनके पास है आप इस पर एग्रीमेंट कर 6 मंजिला बिल्डिंग बनाइये। जिसके बाद कंपनी ने पूर्व विधायक के साथ एग्रीमेंट किया। ‌एग्रीमेंट करने के बाद पूर्व विधायक को धनराशि दी गई। इसी बीच कंपनी को पता चला कि यह जमीन विधायक के नाम है ही नहीं। इसके बाद कंपनी ने विधायक से संपर्क कर समस्या बताई तो विधायक ने कहा कि कुछ समस्या के चलते जमीन उनके नाम पर ट्रांसफर नहीं हो पाई है, जल्द दस्तावेजों में सुधार कर लिया जाएगा।

विधायक की बात मानकर कंपनी ने इंतजार किया लेकिन जब कोई समाधान नहीं हुआ तो कंपनी ने दोबारा विधायक से मिलकर दिए गए पैसे वापस करने की बात कही। लेकिन पूर्व विधायक ने कंपनी का पैसा वापस नहीं किया। ऐसे में कंपनी के प्रबंध निदेशक ने पुलिस से पूर्व विधायक की शिकायत की लेकिन पुलिस ने विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद कंपनी को कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें -UP board exam: आज से शुरू हुई बोर्ड परीक्षा,8265 परीक्षा केंद्रों पर किये गए विशेष इंतजाम