Triple Talaq: दुबई से पति ने पत्नी को किया फोन...बोला-तलाक, तलाक, तलाक, पीड़िता ने पुलिस से लगाई गुहार

कानपुर में दुबई से फोन पर पति ने पत्नी को तलाक दिया

Triple Talaq: दुबई से पति ने पत्नी को किया फोन...बोला-तलाक, तलाक, तलाक, पीड़िता ने पुलिस से लगाई गुहार

कानपुर, अमृत विचार। अनवरगंज में रहने वाली एक महिला ने पति समेत ससुरालीजनों पर दहेज के लिए प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाया। पीड़िता का आरोप है कि ससुरालीजन के उकसाने पर काम पर दुबई गए पति ने भी उन्हें दहेज की मांग न पूरी होने पर फोन पर दुबई से तलाक दे दिया। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

अनवरगंज निवासिनी पीड़िता इरमशफी ने पुलिस को बताया कि उनका निकाह जिला फतेहपुर के ललौली निवासी वकारूल हाशमी से बांसमंडी में हुआ था। उन्होंने बताया कि शादी में परिजनों ने सात लाख रुपये से ज्यादा दिए थे। लेकिन ससुरालीजन दहेज से संतुष्ट नहीं थे। 

इसी कारण वह अक्सर अतिरिक्त दहेज की मांग करते रहते थे। महिला ने पुलिस को बताया कि के पति काम के सिलसिले में दुबई चले गए तो ससुरालीजनों ने तकलीफें देना और परेशान करना शुरु कर दिया। इस दौरान परिवारीजन पति को तलाक देने के लिए उकसाते रहते थे। 

आरोप है कि बीते वर्ष 13 अक्टूबर को पति ने दुबई से फोन पर सब तरह से तलाक देने की बात कही। परिजनों को पूरी बात बताई तो वह ससुराल पहुंचे जहां ससुलारीजनों ने मारपीट की। जिसके बाद वह मायके आ गई। पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर से मामले की शिकायत की। 

अनवरगंज प्रभारी निरीक्षक नीरज ओझा ने बताया पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज और मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 संबंधी धारा में रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- UP: तुम मर जाओ तो लोन हो जाएगा माफ, पति अंतरंग तस्वीर वायरल करने की देता धमकी…दिया तीन तलाक