बरेली: राजकीय स्कूलों में प्रोजेक्ट अलंकार का मुख्यमंत्री ने वर्चुअल किया शिलान्यास, जनप्रतिनिधि और अफसरों ने देखा प्रसारण

मंडल में 83 स्कूलों के संतृप्तीकरण के लिए कार्यदायी संस्था को भेजी धनराशि

बरेली: राजकीय स्कूलों में प्रोजेक्ट अलंकार का मुख्यमंत्री ने वर्चुअल किया शिलान्यास, जनप्रतिनिधि और अफसरों ने देखा प्रसारण

बरेली, अमृत विचार। राजकीय और अशासकीय मान्यता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रोजेक्ट अलंकार के तहत कार्यों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल शिलान्यास किया। रविवार को राजकीय इंटर कॉलेज के सभागार में जनप्रतिनिधि और अफसरों ने गोरखपुर के राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।

संयुक्त शिक्षा निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि मंडल में 83 स्कूलों के लिए 1933.569 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया है। प्रोजेक्ट अलंकार के तहत मंडल के राजकीय विद्यालयों में सुविधाओं के संतृप्तीकरण के लिए पहली किस्त के रूप में आधी धनराशि कार्यदायी संस्था को भेज दी गई है।

बरेली में 32 राजकीय स्कूलों के लिए 624.100 करोड़, बदायूं में 24 स्कूलों के लिए 653.920 करोड़, पीलीभीत में 27 स्कूलों के लिए 655.545 करोड़ रुपये भेजे गए हैं। जिले में आठ अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों में प्रोजेक्ट के तहत 41553000 करोड़ के सापेक्ष पहली किस्त के रूप में 12420600 करोड़ की धनराशि कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को भेज दी है।

बताया कि प्रोजेक्ट के तहत 2025 तक मंडल के सभी राजकीय स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मेयर डाॅ. उमेश गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक प्रो. श्याम बिहारी लाल, डीएम रविंद्र कुमार, सीडीओ जगप्रवेश, डीआईओएस देवकी सिंह, कुसुमलता राजपूत, आरके शाक्य आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: 225 से ज्यादा अस्पताल होंगे आयुष्मान योजना से बाहर, आईएमए ने कहा- इस आदेश से...

ताजा समाचार