Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र

कानपुर में सोना लेकर चंपत संपत का गैर जमानती वारंट

Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र

कानपुर, अमृत विचार। बजरिया थानाक्षेत्र के बेकनगंज इलाके से सराफा कारोबारियों का 20 किलो सोना और करोड़ों की नकदी लेकर भागने वाले सोना कारीगर संपत राव लवेटे के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। पुलिस की एक टीम संपत लवेटे की तलाश में महाराष्ट्र जाएगी।

बेकनगंज सर्राफा बाजार में सोने के पुराने आभूषणों को गलाने के लिए यहां के तमाम कारोबारी पिछले 25 से 30 वर्षों से संपत राव लवेटे नाम के कारीगर को अपना सोना देते थे। संपत मूलरूप से महाराष्ट्र के सांगली जनपद का रहने वाला है। वह परिवार के साथ बिरहाना रोड में नील वाली गली में किराए का मकान लेकर रह रहा था, जबकि बेकनगंज में उसने एसआर गोल्ड टेस्टिंग के नाम से एक दुकान खरीदी थी।

संपत के साथ महेश मस्के के नाम का एक अन्य व्यक्ति भी रहता था। चार माह पूर्व कारोबारियों का 20 किलो सोना व एक करोड़ से ज्यादा की नकदी लेकर दोनों फरार हो गए थे। पुलिस की कई टीमें महाराष्ट्र भेजी गईं पर आरोपियों को पकड़ने में नाकाम रहीं।

इसके बाद डीसीपी क्राइम रहे सलमान ताज पाटिल को टॉस्क दिया गया। उन्होंने महेश मस्के को कुछ माल के साथ गिरफ्तार कर लिया था लेकिन संपत पुलिस के हाथ नहीं आया था। उसका घर पुलिस को पता चल गया था लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका। पकड़े गए महेश मस्के को जेल भेज दिया गया था।

इस संबंध में बजरिया इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि फरार चल रहे संपत राव लवेटे के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। अब पुलिस की एक टीम जल्द उसकी तलाश में फिर महाराष्ट्र भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद