Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली

कानपुर में कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द

Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली

कानपुर, अमृत विचार। बर्रा थानाक्षेत्र में खाली पड़े प्लॉट में मिले मानव अवशेषों, नरकंकालों का पोस्टमार्टम किया गया। जिससे यह तथ्य सामने आया है कि हड्डियों पर मेडिकल लिट्रेचर के शब्द लिखे मिले हैं।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का एक अनुमान यह भी है कि अवशेषों का मेडिकल छात्रों ने कहीं उपयोग किया होगा। इसके बाद फेंक दिया गया होगा। हड्डियों पर लगे सिंदूर से लोग तंत्र-मंत्र की बात कह रहे हैं। कुल मिलाकर पुलिस अभी कुछ तय नहीं कर सकी है।

बर्रा के दामोदर नगर स्थित वैष्णो माता मंदिर के पास विकास राजपूत के खाली प्लॉट में बुधवार को एक बोरा पड़ा मिला था। बर्रा पुलिस ने बोरा खोलकर देखा तो चार नरमुंड व मानव शरीर के अन्य अवशेष मिले थे। रविवार को डॉ. एसपी वर्मा ने अवशेषों का पोस्टमार्टम किया। अवशेषों पर मेडिकल लिट्रेचर के शब्द लिखे हैं।

जिससे विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि यह अवशेष किसी मेडिकल छात्र या कॉलेज के पास रहे होंगे। आमतौर पर अस्थि विज्ञान पढ़ते समय मेडिकल छात्र हड्डियों पर उनके वैज्ञानिक नाम लिख लेते हैं। करीब ढाई घंटे तक डॉक्टर हड्डियों की मदद से पूरा कंकाल बनाने की कोशिश करते रहे लेकिन पूरी हड्डियां न होने के चलते ढांचा स्पष्ट नहीं बन सका।

डॉक्टर के अनुसार करीब 300 हड्डियां मिली हैं। जबकि मानव शरीर में हड्डियों की संख्या 206 होती है। इससे अनुमान है कि अवशेष एक से अधिक मानव शरीर के हैं। अब अवशेषों को मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। जहां एनाटामी, रेडियोलाजी, डेंटल, पैथालॉजिस्ट और फोरेंसिक विशेषज्ञ विभिन्न परीक्षणों के बाद मानव अवशेष के लिंग व आयु की गणना करेंगे। इस सबंध में एसीपी नौबस्ता ने बताया कि मूल रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पता चलेगी। पुलिस इलाकाई लोगों से पूछताछ कर रही है। इलाके में कैमरे खंगाले जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- Kanpur News: सात करोड़ की इकलौती हाइड्रोलिक मशीन नौ साल से फांक रही धूल...अब फिर होगी मरम्मत

ताजा समाचार

हल्द्वानी: LIVE - BJP के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे हल्द्वानी
बहराइच: भाजपा सांसद प्रत्याशी से मुलाकात कर समस्या निस्तारण की मांग कर रहे शिक्षामित्र
प्रयागराज: हाइटेंशन लाइन की चपेट में आई ट्रैक्टर-ट्राली, तेज लपटों से वाहन में लदा गेंहू खाक    
IPL 2024 : लखनऊ के बल्लेबाज आयुष बडोनी बोले, केएल राहुल-जस्टिन लैंगर की हौसलाअफजाई से प्रेरणा मिली
मेरठ: सड़क पर नमाज पढ़ने पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
रामनगर : प्रियंका गांधी पहुंची रामनगर...बोलीं इस बार वोट डालने से पहले केवल अपने भविष्य के बारे में सोचिए..