Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली

कानपुर में कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द

Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली

कानपुर, अमृत विचार। बर्रा थानाक्षेत्र में खाली पड़े प्लॉट में मिले मानव अवशेषों, नरकंकालों का पोस्टमार्टम किया गया। जिससे यह तथ्य सामने आया है कि हड्डियों पर मेडिकल लिट्रेचर के शब्द लिखे मिले हैं।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का एक अनुमान यह भी है कि अवशेषों का मेडिकल छात्रों ने कहीं उपयोग किया होगा। इसके बाद फेंक दिया गया होगा। हड्डियों पर लगे सिंदूर से लोग तंत्र-मंत्र की बात कह रहे हैं। कुल मिलाकर पुलिस अभी कुछ तय नहीं कर सकी है।

बर्रा के दामोदर नगर स्थित वैष्णो माता मंदिर के पास विकास राजपूत के खाली प्लॉट में बुधवार को एक बोरा पड़ा मिला था। बर्रा पुलिस ने बोरा खोलकर देखा तो चार नरमुंड व मानव शरीर के अन्य अवशेष मिले थे। रविवार को डॉ. एसपी वर्मा ने अवशेषों का पोस्टमार्टम किया। अवशेषों पर मेडिकल लिट्रेचर के शब्द लिखे हैं।

जिससे विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि यह अवशेष किसी मेडिकल छात्र या कॉलेज के पास रहे होंगे। आमतौर पर अस्थि विज्ञान पढ़ते समय मेडिकल छात्र हड्डियों पर उनके वैज्ञानिक नाम लिख लेते हैं। करीब ढाई घंटे तक डॉक्टर हड्डियों की मदद से पूरा कंकाल बनाने की कोशिश करते रहे लेकिन पूरी हड्डियां न होने के चलते ढांचा स्पष्ट नहीं बन सका।

डॉक्टर के अनुसार करीब 300 हड्डियां मिली हैं। जबकि मानव शरीर में हड्डियों की संख्या 206 होती है। इससे अनुमान है कि अवशेष एक से अधिक मानव शरीर के हैं। अब अवशेषों को मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। जहां एनाटामी, रेडियोलाजी, डेंटल, पैथालॉजिस्ट और फोरेंसिक विशेषज्ञ विभिन्न परीक्षणों के बाद मानव अवशेष के लिंग व आयु की गणना करेंगे। इस सबंध में एसीपी नौबस्ता ने बताया कि मूल रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पता चलेगी। पुलिस इलाकाई लोगों से पूछताछ कर रही है। इलाके में कैमरे खंगाले जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- Kanpur News: सात करोड़ की इकलौती हाइड्रोलिक मशीन नौ साल से फांक रही धूल...अब फिर होगी मरम्मत

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार