Kanpur: यूपी की शुरूआत रही खराब; सस्ते में निपटे चार बल्लेबाज, कप्तान ने संभाला मोर्चा, बनाए इतने रन...पढ़े

Kanpur: यूपी की शुरूआत रही खराब; सस्ते में निपटे चार बल्लेबाज, कप्तान ने संभाला मोर्चा, बनाए इतने रन...पढ़े

कानपुर, अमृत विचार। अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्राफी में दो दिन का मैच बारिश की भेंट चढ गया। तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी यूपी टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रहीं। चार विकेट के नुकसान के बाद कप्तान समीर रिजवी, आराध्य यादव और फिर सिद्धार्थ यादव के शानदार प्रदर्शन कर मेजबान टीम को अच्छी हालत में पहुंचाया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक यूपी ने 98 ओवर में पांच विकेट पर 279 रन बना लिए हैं। 81 रन के साथ आराध्य यादव और 55 पर सिद्धार्थ यादव खेल रहे है। 
 
ग्रीनपार्क स्टेडियम में सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला मुंबई टीम के लिए फायदेमंद साबित हुआ। सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर मुंबई के गेंदबाज धनित राउत ने 11 रनों के स्कोर पर यूपी के ओपनर स्वस्तिक चिकारा को आठ रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पहले पायदान पर उतरे कृतज्ञ सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके और पांच रन बनाकर जैद पाटनकर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। 

24 रनों पर दूसरा विकेट गिरने के बाद रितुराज शर्मा व आराध्य यादव ने मिलकर स्कोर को बढ़ाना शुरू किया, लेकिन 26.1 ओवर में 46 रनों पर रितुराज 15 रन बनाकर मुंबई के कप्तान अथर्व विनोद अनकोलकर का शिकार हो गए। लंच तक यूपी का स्कोर तीन विकेट पर 64 रन था। वहीं दवाब में खेल रही यूपी का चौथा विकेट 80 रनों पर आदित्य शर्मा के रूप में गिरा। अथर्व भोसले ने 19 रनों पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। 

अब पारी की कमान संभालने उतरे कप्तान समीर रिजवी ने अपना शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई के गेंदबाजों पर टूट पड़े। समीर और आराध्य यादव ने पांचवें विकेट के लिए 118 रनों को साझेदारी कर टीम को 200 रन के करीब पहुंचा दिया। वहीं दोनों बल्लेबाजो ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 80.6 ओवर में 198 रनों के स्कोर पर समीर एलबीडब्ल्यू हो गए। समीर ने 115 गेंदों पर 10 चौके व तीन छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। 

फिर सिद्धार्थ यादव ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया और दिन का खेल समाप्त होने तक यूपी को 98 ओवर में पांच विकेट पर 279 रनों के स्कोर पर पहुंचाया। आराध्य 259 गेंदों पर छह चौके की मदद से 81 और सिद्धार्थ 51 गेंदों में 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। मुंबई के धनित राउत ने दो, अथर्व विनोद, अथर्व भोसले और जैद ने एक-एक विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें- कानपुर में ट्रांसपोर्टर की हुई मौत; पुलिस ने बताया हादसा, परिजनों ने हत्या कर हजारों की नकदी लूटने का लगाया आरोप

 

ताजा समाचार

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ने संसद में हासिल किया विश्वास मत 
हथियार छोड़ दो, परिवार के पास लौट आओः मतदान केंद्र से भाई की आतंकवादी से अपील
बाराबंकी: कल्याणी नदी पर पीपे का पुल बनवाने के आश्वासन पर माने ग्रामीण, शरू हुआ मतदान
Government Job: बी.कॉम या एम.कॉम विषय से की है आपने पढ़ाई तो तुरंत करें इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई
Video: गोंडा सपा प्रत्याशी ने भयमुक्त मतदान प्रक्रिया पर उठाए सवाल, डीएम ने किया खारिज
दीक्षा ऐप के इस्तेमाल में प्रदेश में छठवें स्थान पर रहा Unnao, जारी सूची के मुताबिक 6471 डिवाइस पर 19630 सामग्री का किया गया अध्ययन