शाहजहांपुर: गन्ने के खेत में मिला मानव कंकाल, दंपती ने लापता बेटी के होने का जताया अंदेशा

दो कदम दूरी पर मिट्टी से सनी सलवार और कुर्ता भी मिला, अलग-अलग पड़ी थी हड्डियां

शाहजहांपुर: गन्ने के खेत में मिला मानव कंकाल, दंपती ने लापता बेटी के होने का जताया अंदेशा

निगोही/शाहजहांपुर,अमृत विचार। निगोही क्षेत्र के गांव हरसेली में गन्ने के खेत में मानव कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। कंकाल की हड्डियां अलग-अलग स्थानों पर पड़ीं थीं, दो कदम दूरी पर मिट्टी से सनी सलवार और कुर्ता पड़ा था, जिन्हें देखकर गांव के ही एक दंपति ने अपनी लापता बेटी के कंकाल होने का अंदेशा जताया है। वहीं मौके पर फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य इकट्ठा किए हैं। सीओ सदर ने भी मौका मुआयना किया है। थानाध्यक्ष ने कंकाल का डीएनए टेस्ट कराए जाने की बात कही है।

क्षेत्र के गांव हरसेली निवासी श्यामपाल सिंह सुबह गन्ना की छोल करने अपने खेत में गए थे। छोल करते समय अचानक उनकी नजर वहां पर मिट्टी में सने हुए काले और पीले रंग की सलवार और हल्के हरे रंग के सूट पर पड़ी तो उनका माथा ठनक गया। वहीं दो कदम आगे मानव कंकाल की खोपड़ी और पैरों की हड्डियां, रीढ़ की हड्डी पड़ी थी। इस घटना की जानकारी गांव वालों तक पहुंची तो मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। जिसने सुना वही मौक पर पहुंच गया। खेत स्वामी श्यामपाल की सूचना पर थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। 

गांव की ही एक 17 वर्षीय काजल जो कि लगभग तीन माह से लापता चल रही है, उसके पिता सुरेशपाल अपनी पत्नी सुनीता देवी के साथ पहुंच गए। उन्होंने मिट्टी से सने कपड़ों को देखकर कहा कि यह कपड़े उनकी बेटी के लग रहे हैं, लेकिन मिट्टी में सने होने की वजह से कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। इसके बाद मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया लापता बेटी की तलाश के लिए पहुंच गए और मौके से साक्ष्य इकट्ठा किए। सीओ सदर अमित चौरसिया ने भी मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। पुलिस कंकाल की शिनाख्त कराने के लिए अब डीएनए टेस्ट की बात कह रही है।

पिता छोड़ने गया था स्कूल, तब से आज तक घर नहीं लौटी काजल
हरसेली की लापता काजल गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर अल्हादादपुर में स्थित स्वामी विवेकानंद शिक्षा निकेतन में इंटर की छात्रा है। 30 नवंबर 2023 को उसके पिता सुरेशपाल साइकिल से स्कूल छोड़कर आए थे लेकिन वह वापस नहीं लौटी। इसके बाद परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। दो दिन बाद पुलिस ने मां सुनीता देवी की तहरीर पर काजल की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।

बेटी की तलाश में जमीन भी रखनी पड़ गई गिरवी
सुरेशपाल ने बेटी की तलाश के लिए पुलिस से मदद मांगी तो उसे जमीन गिरवीं रखनी पड़ गई। एक बीघा जमीन गिरवी रखकर उसने 60 हजार रुपये की व्यवस्था की और 50 हजार रुपये नाते-रिश्तेदारों से मांग कर जुटाए। इसके बाद 11 नवंबर को पुलिस के साथ हवाई जहाज से गोवा पहुंचा और वहां से 270 किलोमीटर किन्नौर जनपद पहुंचने के लिए 18 हजार रुपये में टैक्सी किराए पर की थी।इतना सब कुछ खर्च होने के बाद भी बेटी काजल का सुराग नहीं लगा।

पुलिस ने मांगी तहरीर, परिजन हट गए पीछे
गन्ने के खेत में कंकाल मिलने पर मिट्टी से सने कपड़े देखकर बेटी के कंकाल होने का अंदेशा जता रहे माता-पिता से थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने तहरीर देने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि इस मामले में  तहरीर को जांच में शामिल कर लिया जाएगा लेकिन कार्रवाई तभी आगे बढ़ेगी, जब तक डीएनए रिपोर्ट से यह स्पष्ट नहीं हो जाएगा कि यह कंकाल पुरूष का है या किसी लेडीज का। इस बात पर परिजन तहरीर देने से पीछे हट गए।

माता-पिता को भी अब डीएनए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार
पिता सुरेश और मां सुनीता का कहना है कि कपड़े मिट्टी में सने हुए हैं,इसलिए स्पष्ट कहना मुश्किल हो रहा है कि यह कंकाल बेटी का है, लेकिन कपड़े देखकर कुछ-कुछ बेटी का ही कंकाल लग रहा है। अब डीएनए रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। माता-पिता काजल के साथ अनहोनी की आशंका जता रहे हैं। हालांकि थानाध्यक्ष ने लापता काजल के परिजनों से मामले में तहरीर लेकर आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया। लेकिन परिजनों ने तहरीर नहीं दी।

कंकाल काफी पुराना लग रहा है, खोपड़ी में मधुमक्खी ने छत्ता बना लिया था। कंकाल से यह भी यह स्पष्ट नहीं है कि यह पुरूष का है या महिला का है, इसके लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है-अशोक कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, निगोही।

ये भी पढे़ं- Shahjahanpur: पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद...पीड़ित ने SP ऑफिस में खुद को लगाई आग, मची अफरा-तफरी