बस गेंदबाजों पर दबाव बनाने की सोच रहा था, श्रृंखला का पूरा मजा लिया : यशस्वी जायसवाल 

बस गेंदबाजों पर दबाव बनाने की सोच रहा था, श्रृंखला का पूरा मजा लिया : यशस्वी जायसवाल 

धर्मशाला। 'प्लेयर आफ द सीरिज' यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मिली अप्रतिम सफलता का श्रेय पारी की शुरूआत करते हुए गेंदबाजों पर दबाव बनाने की अपनी रणनीति को दिया। जायसवाल ने श्रृंखला में दो शतक और तीन अर्धशतक समेत 712 रन बनाये।

 उन्होंने कहा, मैं सिर्फ गेंदबाजों पर दबाव बनाने के बारे में सोच रहा था। यही रणनीति थी और इस पर अडिग रहना था। एक श्रृंखला में 700 से अधिक रन बनाने वाले सुनील गावस्कर के बाद दूसरे भारतीय बने जायसवाल ने कहा कि वह अपने पैर जमीन पर रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, मैंने श्रृंखला का पूरा मजा लिया। मैं एक समय पर एक मैच के बारे में ही सोच रहा हूं । मैं यही सोचता हूं कि टीम के लिये कैसे योगदान दे सकता हूं और कैसे जीत तक ले जा सकता हूं ।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, उसे लंबा सफर तय करना है और उसकी उपलब्धि देखकर अच्छा लग रहा है । उसके जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी गेंदबाजों पर शुरू से ही दबाव बना सकता है। आगे काफी चुनौतियां होंगी लेकिन उसे चुनौतियां पसंद है। प्लेयर आफ द मैच बने कुलदीप यादव ने कहा कि वह अपने स्पैल में अच्छी लैंग्थ पर फोकस कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, मेरा फोकस अच्छी लैंग्थ पर है और इस प्रारूप में यह स्पिनरों के लिये काफी जरूरी है। मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। कुलदीप ने रांची में बेन स्टोक्स के विकेट को और यहां जाक क्रॉली के विकेट को अपना पसंदीदा बताया। उन्होंने कहा, रांची में गेंदबाजी करके मजा आया। विकेट धीमा था और स्टोक्स का विकेट लेना अच्छा रहा । यहां क्रॉली का विकेट खूबसूरत गेंद पर लिया।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : धर्मशाला में अश्विन ने गुरु अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे, बोले- अभिभूत हूं, टेस्ट जीतो और विकेट लो..