लखीमपुर-खीरी: बाघ के हमले से शख्स की मौत, क्षेत्र में दहशत का माहौल 

लखीमपुर-खीरी: बाघ के हमले से शख्स की मौत, क्षेत्र में दहशत का माहौल 

फाइल फोटो

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: कोतवाली तिकुनियां क्षेत्र में नया पिंड गांव के पास झाड़ियों में बैठे बाघ ने एक अधेड़ पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वह अपने टूटे फूटे आशियाने को संभालने के लिए खरफूस की तलाश में निकले थे। बाघ के हमले में मौत होने की खबर मिलते ही उसके परिवार में कोहराम मच गया। वहीं क्षेत्र के लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। 

कोतवाली तिकुनियां के गांव खमरिया निवासी शिवचरण (56) पुत्र घस्सू बुधवार की सुबह करीब आठ बजे घर से निकला था। वह अपने टूटे-फूटे पड़े छप्पर पोश आशियाने को ठीक करने के लिए खरफूस की तलाश में गया था। दोपहर करीब दो बजे गांव नया पिंड के निकट झाड़ियों में बैठे बाघ ने उस पर हमला कर दिया और उसकी गर्दन काट डाली, जिससे शिवचरण की मौके पर ही मौत हो गई।

 घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई। तमाम ग्रामीण भी लाठी-डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों के शोर शराबा करने पर बाघ शिवचरण को छोड़कर जंगल में चला गया। घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में दहशत फैल गई। ग्राम प्रधान खैरेटिया प्रगट सिंह ने वन विभाग को घटना की सूचना दी। मौके पर उत्तर निघासन बन रेंज बेलराया के रेंजर भूपेंद्र कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शिवचरण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक के घर में चीख पुकार मची हुई है। 

डीएफओ बफरजोन सौरीश सहाय ने पीड़ित परिवारीजन से मुलाकात कर मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने घटनास्थल का भी दौरा किया। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश भी देखा गया। रेंजर भूपेंद्र कुमार सिंह ने पीड़ित परिवार को दस हजार रुपए की नकद सहायता प्रदान की। रेंजर ने बताया कि अनुमति मिल गई है। घटनास्थल के आसपास पिंजरा लगवाया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों को जंगल के समीप न जाने की हिदायत दी है।

ताजा समाचार

लोहिया संस्थान: कर्मचारियों को नहीं मिला बोनस, निदेशक बोले जल्द होगा समस्या का समाधान
Kanpur Accident: ई-रिक्शा पलटने से मची चीख-पुकार, हादसे में दो महिलाओं समेत छह लोग घायल
अमेठी: भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से अमेठी के साधु संत हुए नाराज, मतदान में सहयोग न देने का लिया संकल्प
अयोध्या: निस्वार्थ सेवा की मिसाल हैं अयोध्या के आनंद मौर्य, बीकॉम के बाद नहीं मिली नौकरी तो थाम लिया ई-रिक्शा
सुनीता केजरीवाल आज जेल में मुख्यमंत्री से करेंगी मुलाकात, मिली अनुमति
मुख्यमंत्री को खुद संभालनी पड़ी लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्ता, जाम के झाम में फंसे लखनऊ वासी