Bareilly News: पिछले वित्तीय वर्षों की अवशेष निधि भी सांसदों ने चुनावी साल में निपटाई

Bareilly News: पिछले वित्तीय वर्षों की अवशेष निधि भी सांसदों ने चुनावी साल में निपटाई

अनुपम सिंह, बरेली, अमृत विचार। सांसद संतोष गंगवार और धर्मेंद्र कश्यप ने चुनावी साल के आखिर में अपनी निधि का अवशेष पैसा तेजी से खर्च किया। दोनों सांसदों की निधि में इस साल पिछले वित्तीय वर्षों का पैसा भी अवशेष था जिसे अब खर्च कर दिया गया है। आचार संहिता लागू होने से पहले सप्ताह भर पहले ही दोनों सांसदों के लाखों के प्रस्ताव मंजूर हुए हैं। अब दोनों का कुल मिलाकर 3.32 लाख रुपया ही अवशेष बचा है।

सांसद निधि के तहत हर वित्तीय वर्ष में पांच करोड़ दिए जाते हैं। आंकड़ों के अनुसार सांसद संतोष गंगवार को वित्तीय वर्ष 2019-20 में पांच करोड़, 2021-22 में दो करोड़, 2022-23 में ढाई करोड़, 2023-24 में साढ़े सात करोड़ की निधि जारी की गई। एक सप्ताह पहले तक उन्होंने 2019-20 में मिली निधि में से 11.95 लाख रुपया खर्च नहीं किया था। धर्मेंद्र कश्यप 2021-22 में मिली दो करोड़ की निधि में से 8.46 लाख नहीं खर्च कर सके थे। वर्ष 2023-24 में पांच करोड़ और पिछले वित्तीय वर्ष का भी ढाई करोड़ सांसदों को विकास कार्यों के लिए मिला था।

इसमें 10 दिन पहले तक संतोष गंगवार की निधि के 32.72 लाख और धर्मेंद्र कश्यप के 38.44 लाख रुपये बचे थे। आचार संहिता लागू होने से पहले दोनों सांसदों ने अपने क्षेत्र में विकास के प्रस्ताव सौंपे जिन्हें डीएम की मंजूरी के बाद स्वीकृत कर दिया गया। 

संतोष गंगवार ने यह पैसा स्टेडियम के अलावा सीसी रोड और खड़ंजे के निर्माण के लिए दिया है तो धर्मेंद्र कश्यप ने हाई मास्ट लाइटों के लिए। अब सांसद संतोष गंगवार की 2.36 लाख और धर्मेंद्र कश्यप की निधि में 90 हजार रुपये ही बचे हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: पार्टी कार्यक्रम में हुई अनुशासनहीनता मामले में अखिलेश यादव ने नीरज को लखनऊ बुलाया, घटनाक्रम की ली जानकारी

 

 

ताजा समाचार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, आठ नक्सली ढेर 
JDS प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की प्रज्वल से जुड़े यौन शोषण मामले में सीबीआई जांच की मांग
महराजगंज: मंत्री पंकज चौधरी के पीएसओ की हृदयाघात से मौत, नामांकन के दौरान आया हार्ट अटैक
बरेली: डंपर की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटी की मौत...बाल-बाल बचा रिश्तेदार
रुद्रपुर: दारु-मुर्गा पार्टी में खलल डालने पर चढ़ा सिपाहियों का पारा, चौकी प्रभारी के नदारद रहने पर हुए बेलगाम
बगैर खून निकाले हो सकेगी मधुमेह की जांच; IIT Kanpur ने बनाई डिवाइस, पसीने की बूंद के संपर्क से मिलेगी जानकारी