बरेली: पार्टी कार्यक्रम में हुई अनुशासनहीनता मामले में अखिलेश यादव ने नीरज को लखनऊ बुलाया, घटनाक्रम की ली जानकारी

बरेली: पार्टी कार्यक्रम में हुई अनुशासनहीनता मामले में अखिलेश यादव ने नीरज को लखनऊ बुलाया, घटनाक्रम की ली जानकारी

फाइल फोटो

बरेली, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पहले आंवला और फिर बरेली में पार्टी कार्यक्रम में हुई अनुशासनहीनता के मामले को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गंभीरता से लिया है। सोमवार को उन्होंने आंवला के प्रत्याशी नीरज मौर्य को लखनऊ बुलाकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। कहा जा रहा है कि दोनों घटनाओं को नजरंदाज करने को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर सवाल उठे हैं।

आंवला में पिछले दिनों सपा के सम्मेलन के दौरान कार्यकर्ताओं और जिलाध्यक्ष के बीच खाने की प्लेटों की फेंकफांक हुई थी। इससे इतनी अफरातफरी मची कि नेता बचाव के लिए कमरों में बंद हो गए। जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी हुई और खाना गिरने से प्रत्याशी नीरज मौर्य का कुर्ता खराब हो गया था। इस घटना के अगले दिन सपा के बूथ और सेक्टर स्तर के 14 लोगों ने पार्टी से सामूहिक त्यागपत्र दे दिया। 

इस घटना के बाद कार्यकर्ता गुस्से में थे लेकिन वरिष्ठ नेताओं ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। कहा जा रहा है कि वरिष्ठ नेता अगर कार्यकर्ताओं से बात करते तो उनके इस्तीफे की नौबत नहीं आती।

इसके बाद 10 मार्च को बरेली में भी नीरज मौर्य के समर्थन में हुई सभा के दौरान महानगर सचिव डॉ. चांद बाबर के साथ बदसलूकी की गई। इस घटना के बाद भी राजनीति करने की कोशिश की गई। बदसलूकी करने वाले के बजाय उस व्यक्ति पर आरोप लगाए गए जो कार्यक्रम का संचालन कर रहा था। इस घटना के बाद भी किसी बड़े नेता ने खेद जताना तो दूर, डॉ. चांद बाबर से बात तक नहीं की। अब अनुशासनहीनता के मामले पार्टी में मुद्दा बन गए हैं और दोषियों पर कार्रवाई की मुहिम शुरू कर दी गई है।

मामला हाईकमान तक पहुंचने के बाद अखिलेश यादव ने इसे गंभीरता से लिया। बताया जा रहा है कि रविवार रात उन्होंने आंवला प्रत्याशी नीरज मौर्य को लखनऊ आकर मिलने का निर्देश दिया। सोमवार सुबह नीरज मौर्य लखनऊ रवाना हो गए। देर रात वह अखिलेश यादव से मिलकर बरेली लौट आए। हालांकि लगातार उनका फोन व्यस्त रहने के कारण उनसे बात नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: साथ लेकर चले 50 हजार रुपए से ज्यादा तो देना होगा हिसाब, SSP ने 84 टीमें की गठित