Kanpur News: भ्रामक खबरें फैलाईं तो होगी सख्त कार्रवाई; संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने किया मार्च

Kanpur News: भ्रामक खबरें फैलाईं तो होगी सख्त कार्रवाई; संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने किया मार्च

कानपुर, अमृत विचार। चुनाव और त्योहारों के मद्देनजर बुधवार को पुलिस कमिश्नर, संयुक्त पुलिस आयुक्त, डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी और थाना प्रभारियों ने क्षेत्रों में पैदल मार्च कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। पुलिस को निर्देश दिए कि हर छोटी-बड़ी घटना की शिकायत को गंभीरता से लेकर उसका हल निकाला जाए। अति संवेदनशील और संवेदनलशील इलाकों पर खास सतर्कता बरतें। किसी ने भ्रामक खबर फैलाई तो कड़ी कार्रवाई होगी। 

बुधवार सुबह से लेकर रात तक जेसीपी, चारों जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी, थानेदारों ने पैरामिलेट्री फोर्स के साथ क्षेत्रों में पैदल मार्च किया। वाहनों की चेकिंग की गई। पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने कहा कि पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। अगर किसी को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उसे अवगत करा दें। जिम्मेदार नागरिकों से अपील है कि वह पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें। 

गड़बड़ी की सूचना पुलिस को दें, उसका नाम गुप्त रखा जाएगा। लोकसभा चुनाव से पहले कानपुर पुलिस को 600 से अधिक ट्रेनी दरोगा मिले हैं। जेसीपी हरीश चंदर ने सभी दरोगाओं को चारों जोन में तैनाती दे दी है। इन दरोगाओं की ट्रेनिंग की जिम्मेदारी चारों जोन के डीसीपी को दी गई है।

यह भी पढ़ें -Exclusive: जर्मनी में रहने वाले लोगों को भाए पापड़ और पानी के बताशे; मंगाए हजारों पैकेट, ये देश भी लगा सकते हैं बड़ा आर्डर