सुलतानपुर: कोर्ट में पेश नहीं हुए सांसद राहुल गांधी, जानिए क्या है मामला और कब होगी अगली सुनवाई... 

सुलतानपुर: कोर्ट में पेश नहीं हुए सांसद राहुल गांधी, जानिए क्या है मामला और कब होगी अगली सुनवाई... 

सुलतानपुर, अमृत विचार। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में आरोपित  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को विशेष कोर्ट में बयान दर्ज कराने हाजिर नही हुए। उनके अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने राहुल गांधी की केन्द्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक का हवाला देते हुए मौके की मांग की गई। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 2 अप्रैल की तारीख नियत की है।

कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के हनुमानगंज निवासी बीजेपी नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। राहुल गांधी के खिलाफ चार अगस्त 2018 को मानहानि का वाद दायर किया गया था। मामले में राहुल गांधी की जमानत कोर्ट से हो चुकी है जिसमें शुक्रवार को उनका बयान विशेष कोर्ट में दर्ज किए जाने के लिए तारीख नियत थी ।

अधिवक्ता आजाद अहमद हत्याकांड में नही तय हो सके आरोप

अधिवक्ता आजाद अहमद हत्याकांड में सोमवार को जेल से आरोपियों के न आने के कारण आरोप नही तय हो सके । वादी पक्ष के अधिवक्ता शेख नजर अहमद ने बताया सेशन कोर्ट ने आरोप तय करने के लिए एक अप्रैल की तारीख नियत की है। कोतवाली देहात थाना के भुलकी प्यारेपट्टी चौराहे पर बीते साल छह अगस्त को गोली मारकर दीवानी के अधिवक्ता आजाद अहमद की हत्या कर दी गई और भाई मुनव्वर घायल हो गया था।लखनऊ की जेल में बंद आरोपी इस्माइल उर्फ प्रिंस सेशन कोर्ट कोर्ट नही लाया जा सका। घटना में सोहराब, अख्तरुन, शहजाद, शमीम, मेराज, सलमान  इकराम समेत अन्य आरोपी हैं जिन पर आरोप तय होने हैं। वही मुख्य आरोपी सिराज अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

यह भी पढ़ें: हरदोई: रेलवे ट्रैक पर पड़े मिले युवक और युवती के शव, फैली सनसनी, लोग लगा रहे तरह-तरह के कयास, जानिए मामला?