गोंडा: अंगूठा लगवाने के बाद कोटेदार बोला, योगी जी ने नहीं दिया राशन, होली बाद आना, देखें Video

नगर पालिका क्षेत्र गोंडा के मालवीय नगर मोहल्ले का कोटेदार है आदिल जावेद, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के जांच मे शिकायत सही मिलने पर हुई कार्रवाई

गोंडा: अंगूठा लगवाने के बाद कोटेदार बोला, योगी जी ने नहीं दिया राशन, होली बाद आना, देखें Video

गोंडा, अमृत विचार। राशन वितरण में कोटेदारों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। कोटेदार कार्ड धारक से अंगूठा लगवाने के बाद उन्हे दूसरे दिन आने के लिए कह रहे हैं। नगर क्षेत्र के एक कोटेदार का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कोटेदार लाभार्थी महिला से अंगूठा लगवाने के बाद उसे होली के बाद राशन लेने के लिए कह रहा है।

महिला राशन देने की मिन्नत करती है तो कोटेदार कहता है कि योगी जी ने राशन दिया ही नहीं है। विभाग ने वायरल विडियो की जांच करायी तो मामला सही निकला। इस पर कोटेदार की दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। 

घटतौली रोकने के लिए राशन की दुकानों पर इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीन लगाने के बाद भी कोटेदार अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं और राशन की घटतौली कर रहे हैं। कोई विरोध करता है तो वह लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जा रहे हैं। इसी तरह का एक मामला नगर क्षेत्र में सामने आया है।‌  

नगर पालिका क्षेत्र गोंडा के मालवीय नगर के दुकानदार आदिल जावेद पर कम खाद्यान्न देने का आरोप लगा है। आदिल जावेद का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह एक महिला कार्ड धारक से अंगूठा लगवाने के बाद कह रहे हैं कि राशन लेने होली के बाद आना।

जब महिला राशन देने के लिए कहती है तो कोटेदार कहता है कि योगी बाबा ने राशन ही नहीं दिया है। इसलिए अब राशन होली बाद ही मिलेगा‌। कार्ड धारक ने इसकी शिकायत‌ भी की थी। शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएसओ ने मामले की जांच करायी तो आरोप सही पाया गया‌।

इस पर आदिल जावेद का कोटा निलंबित कर दिया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय ने बताया कि मामले की जांच क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी को सौंप जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। जिस पर आदिल जावेद की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। वहीं नगर पंचायत तरबगंज के उचित दर विक्रेता लाल बाबू का कोटा भी घटतौली के चलते निलंबित किया गया है। दो दुकानों के निलंबन से कोटेदारों में हड़कंप मचा है।

 

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: हीना बनी संगीता, प्रेमी महेश संग मंदिर में रचाई शादी, कहा- अब सुरक्षित महसूस कर रही हूं.., देखें Video

ताजा समाचार